Breaking News

बलिया में अग्निपथ का विरोध हुआ हिंसक ,बस को तोड़ा,खड़ी ट्रेन में लगायी आग,यात्रियों को आयी चोटें,प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा





मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद में भी केंद्र सरकार द्वारा सेना में भर्ती के लिये शुरू की गई अग्निपथ योजना का युवाओं द्वारा हिंसक तरीके से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है । आज सुबह सुबह ही प्रदर्शनकारी पहले स्टेडियम पहुंचे और विरोध की रणनीति बनाने लगे । जब इसकी भनक प्रशासन को लगी तो तुरंत पुलिस फोर्स स्टेडियम पहुंची और इनको वहां से बाहर निकाला ।








स्टेडियम से निकलने के बाद ये युवा हिंसक हो गये और जगह जगह तोड़फोड़ करने लगे । गड़वार रोड पर स्थित महबूब मंजिल के पास  देवरिया से आ रही अनुबंधित रोडवेज की बस पर ताबड़तोड़ पत्थरबाजी करके तोड़फोड़ किये । इस तोड़फोड़ में कई यात्री चोटिल भी हो गये । चारो तरफ अफरातफरी का माहौल कायम हो गया । सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करके प्रदर्शनकारियो को वहां से खदेड़ा ।










प्रदर्शनकारियों का एक दल जिसमे लगभग 200 की संख्या बतायी जा रही है , वह रेलवे स्टेशन पहुंच कर यार्ड में खड़ी मेमो पैसेंजर गाड़ी की बोगियों में आग लगा दी । आरपीएफ जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने यहां से भी प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया । स्टेशन मालगोदाम रोड पर भी प्रदर्शन कारियो ने तोड़फोड़ की है । पूर्वी तूफान मासिक पत्रिका के संपादक रजनीश श्रीवास्तव की खाड़ी कार को भी इन लोगो ने तोड़ दिया है । चेहरे को ढक कर प्रदर्शनकारियो ने तोड़ फोड़ की है । रेलवे परिसर में स्थित मिष्ठान की दुकान पर भी तोड़फोड़ की गई है ।



जगह जगह हो रहे प्रदर्शनो को देखते हुए जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर लगातार भ्रमणशील रहकर लोगों से शांति बनाये रखने की अपील कर रहे है ।






बाइट - DM ballia सौम्या अग्रवाल




बाइट - SP बलिया राजकरण नय्यर