Breaking News

सीएम योगी से बोला बीएसएफ जवान -मेरी हत्या करा मेरी नौकरी हथियाना चाहता है बेटा

 






- जनता दर्शन में 800 से अधिक लोगों की मुख्यमंत्री योगी ने सुनी समस्याएं

ए कुमार

गोरखपुर ।। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने दौरे के दूसरे दिन सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम के तहत 800 से अधिक लोगों की समस्याओं को सुना और कार्रवाई का भरोसा दिलाया । फरियादियों की भीड़ देख मुख्यमंत्री योगी ने सुबह 6.30 बजे से करीब 9 बजे तक हिंदू सेवाश्रम और यात्री निवास में एक- एक फरियादी से मिलकर उनकी फरियाद सुनी और मौके पर मौजूद अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं, इस दौरान मुख्यमंत्री से मिलने आए अन्य लोगों से मंदिर के लालकक्ष में न मिलकर मुख्यमंत्री ने सभी को जनता दर्शन में ही बुलाकर मुलाकात की।

         मेरे बेटे से मुझे जान का खतरा

हरपुरबुदहट इलाके के समुदा निवासी सियाराम सिंह ने मुख्यमंत्री से मिलकर गुहार लगाई कि वे बीएसएफ के जवान हैं। उनका बेटा संदीप बुरी संगतों की वजह से उनकी पत्नी का जेवर, लाइसेंसी बंदूक के कागजात और घर का अन्य सामान चोरी कर लिया। उनके बैंक खाते से भी रुपए निकाल लिया। उसकी शिकायत मुकामी पुलिस से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। सियाराम ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए आशंका जताई है कि उनका बेटा संदीप उनकी हत्या कर उनकी सरकारी नौकरी पाना चाहता है। मुख्यमंत्री ने जवान की शिकायत सुनते ही वहां मौजूद अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।





ठाकुर दबंगों ने कब्जा कर ली जमीन

खजनी तहसील क्षेत्र के चौतरवां के रहने वाले रामबलि केवट ने सीएम योगी को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई कि उन्हें नेवासे में मिला हुआ खेत और जमीन गांव के ही कुछ ठाकुर दबंगों ने कब्जा कर लिया है। जब वे अपने खेत जोतने जाते हैं तो दबंग उनसे मारपीट कर भगा दे रहे हैं। 

जान से मारने की कोशिश करने वाले पति का पुलिस दे रही हूं साथ

कैंट इलाके के गिरधरगंज की रहने वाली सुमन ने सीएम से गुहार लगाई कि उनका पति राम आशीष वर्मा उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करता है और जान से मारने की भी कोशिश की। जिसके खिलाफ उन्होंने केस दर्ज कराया था। लेकिन थाने के विवेचक ने बिना किसी का बयान लिए और बिना किसी गवाह के उनके पति से मिलकर हत्या के प्रयास सहित अन्य संगीन धारओं को विवेचना के दौरान हटा दिया। पुलिस न तो आरोपी की गिरफ्तारी कर रही है और न ही अब तक कोर्ट में चार्जशीट ही दाखिल की है। पुलिस की शह पर मेरा पति मुझे लगातार जान से मारने की धमकी दे रहा है।  

योगी हुए नाराज

जनता दर्शन में आई शिकायतों को सुनकर सीएम योगी ने अधिकारियों से नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अगर थानों और अन्य अधिकारियों के यहां समस्याओं को निस्तारण हो रहा होता, तो यहां इतनी भीड़ क्यों आती।  अधिकारियों को सीएम ने निर्देश दिया कि हर किसी के साथ न्याय होना चाहिए। इसके अलावा बहुत से लोगों ने सीएम से इलाज के लिए भी मदद की गुहार लगाई। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी लोग इलाज का इस्टीमेट बनवा कर भेंजे, पैसों के अभाव में किसी का भी इलाज नहीं रुकेगा। जनता दर्शन के दौरान जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, डीआईजी जे रवीन्द्र गौड़, एसएसपी डा विपिन ताड़ा समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 


योगी ने की गो सेवा, गुल्लू को भी दुलारा

इससे पहले सीएम ने सुबह पूजन अर्चन के बाद मंदिर परिसर के भ्रमण और गो सेवा के बाद उन्होंने अपने स्वान कालू और गुल्लू को भी दुलारा। इसके बाद वह हिंदू सेवाश्रम गए, जहां सुबह से ही अपनी समस्या बताने के लिए लोग उनका इंतजार कर रहे थे।