Breaking News

कुंवर सिंह चौराहा का कब हटेगा अवैध बस/टैक्सी स्टैंड ? स्टेशन मालगोदाम रोड की पटरियां कब होगी खाली

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सख्त आदेश अवैध पार्किंग/स्टैंड को हर हाल में खत्म करने का है । इन अवैध पार्किंग/स्टैंड के चलते हमेशा जाम लगा रहता है । कुंवर सिंह चौराहे के पास इन दिनों अवैध टैक्सी/बस स्टैंड के चलते पिक ऑवर में चलना मुश्किल हो जाता है । आजकल नाला निर्माण के चलते तो स्कूल/आफिस के समय इधर से गुजरना मुश्किल हो जा रहा है । कुंवर सिंह चौराहे के पास ही सभी बड़े अधिकारी रहते है और इसी रास्ते से आते जाते है लेकिन इस पर किसी की भी नजर न जाने क्यों नही पड़ती है । अब जब स्वयं मुख्यमंत्री जी ने ऐसे स्टैंड को सख्ती के साथ बन्द करने का आदेश दिया है तो देखना है कि बलिया के अधिकारी इस स्टैंड को बन्द कराते है कि नही ?





स्टेशन मालगोदाम रोड की पटरियों पर अवैध पार्किंग जाम के लिये जिम्मेदार

स्टेशन मालगोदाम रोड पर जितने भी कमर्शियल कटरे है,किसी के पास भी पार्किंग नही है । इनके अंदर की दुकानों पर आने वाले ग्राहक अपनी मोटर साइकिलों को सड़क पर ही खड़ी करते है । ऐसे में दोनों तरफ लगभग 5 से 10 फीट तक की सड़क अवैध रूप से पार्किंग के चलते अतिक्रमित हो जाती है । लिहाजा मेन सड़क की पिच पर ही वाहनों को आने जाने के लिये मजबूर होना पड़ता है जिसके चलते हमेशा जाम लगा रहता है । न जाने क्यों जिला प्रशासन इन कमर्शियल कटरा स्वामियों पर पार्किंग न होने के लिये दंडनात्मक कार्यवाही नही करते है ?

बता दे कि वाहनों के खड़े होने की आड़ में दुकानदार भी अपनी दुकान को सड़क पर 10 फिट आगे तक कर ले रहे है,जो जाम लगने का दूसरा बड़ा कारण बनता है ।

स्टेशन मालगोदाम रोड को आर्य समाज रोड को मिलाने वाली गली में दुकानदारों ने किया अतिक्रमण

स्टेशन मालगोदाम रोड से मंजू सिंह के होटल के बगल से निकल कर आर्य समाज रोड को जोड़ने वाली गली की चौड़ी सड़क दुकानदारों द्वारा दुकान के सामान को सड़क पर निकाल कर रखने से तंग गली के रूप में बदल जाती है । लगभग 24 फिट चौड़ी सड़क 10 फीट भी नही बचती है । जिससे इमरजेंसी में इस सड़क से निकलना भी मुश्किल होता है । इस सड़क पर वर्षों पुराना ठूंठ नीम का पेड़ दुकानदारों को सड़क कब्जा करने में मुख्य सहायक है । इसी की आड़ में लगभग 8 फीट सड़क पूर्वी हिस्से में अतिक्रमण की शिकार रहती है ।

स्टेशन चौक रोड पर ठेला वालो का कब्जा

स्टेशन से चौक जाने वाली मुख्य सड़क ठेला वालो के कब्जे में रहती है । सीएम योगी के पहली बार सत्तारूढ़ होने के बाद से ही ठेला खोमचा और पटरी व्यवसायियों को चिन्हित करके सिस्टमेटिक ढंग से बसाने की योजना शुरू है । बलिया में भी इसके लिये पहल हुई लेकिन यह पहल नगर मजिस्ट्रेट के दफ्तर से आजतक कार्यरूप में परिणित हुई ही नही ।