Breaking News

घूस मांगने वाले चकबंदी के सीओ की शिकायत पहुंची मुख्यमंत्री दरबार,किसान ने घूस मांगने का वीडियो भी सीएम को सौपा

 


बलिया।  बेल्थरारोड तहसील के चकबन्दी सीओ उमाशंकर के द्वारा पीड़ित से एक लाख रुपये मांगने का वीडियो वायरल होने व पीड़ित किसान द्वारा जिलाधिकारी को  शिकायती पत्र देने के एक सप्ताह बाद  भी भ्रष्ट चकबन्दी अधिकारी पर कोई कारवाई न होने से पीड़ित  किसान जगदीश ने सोमवार को गोरखपुर पहुँचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जनता दरबार मे मिलकर घुस मांगने के वीडियो की सीडी और पत्र देकर करवाई की मांग किया है। पीड़ित किसान ने फोन पर बताया कि मुख्यमंत्री  तुरंत कारवाई का भरोसा दिए है।




 बता दे कि बेल्थरारोड चकबन्दी विभाग के अधिकारी, लेखपाल खेत इधर- उधर करके किसानों से बड़े पैमाने पर धन उगाही करने में लगे हुए है। जिससे किसान दर- दर की ठोकरे खाने को मजबूर है।  ज्ञात हो कि क्षेत्र के खूंटा गांव निवासी जगदीश पुत्र शिवनन्दन का जमीन सम्बन्धी मुकदमा वर्ष 1997 में अपने विपक्षी से जीत गए ।  इसके बाद खूंटा गांव में चकबन्दी प्रक्रिया के दौरान वर्ष 2020-21 में उस जमीन पर मकान बनवाने पर विपक्षी  हरिनाथ द्वारा जगदीश के जमीन पर पुनः सीओ चकबन्दी के यहाँ मुकदमा कर दिया गया। जगदीश का आरोप है कि  मुकदमा हमारे के पक्ष में होने के बाद भी चकबन्दी सीओ उमाशंकर पीड़ित किसान जगदीश को अपने आवास पर बुलाकर कहा गया कि विपक्षी द्वारा 4 लाख दिया जा रहा है तुम एक लाख 10 हजार रुपये दे दो, तुम्हारे पक्ष में फैसला हो जायेगा,नही तो दौड़ते रह जाओगे।





 इस पर पीड़ित किसान का कहना है कि  10 हजार रुपये दे दिया गया। किन्तु एक लाख रुपया न होने पर चकबन्दी सीओ उमाशंकर का कहना है कि नही मिलेगा तो उसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। पीड़ित किसान को डर बना है कि पैसा न देने पर कही चकबन्दी सीओ द्वारा सही होने पर भी विपक्षी के पक्ष में फैसला कर दिया जायेगा। पीड़ित किसान का कहना है कि अपने आवास पर चकबन्दी सीओ द्वारा बुलाया गया तो हमसे अंडा उबला हुआ मांगा गया। जिसको खाते हुए और रुपये की मांग करते हुए चकबन्दी सीओ उमाशंकर वीडियो में दिखाई दे रहे है। जिसका वीडियो बना लिया गया। 

पीड़ित किसान द्वारा एक सप्ताह पहले जिलाधिकारी को भी  पत्र के साथ  वीडियो दिखाकर अवगत कराया  किंतु कोई करवाई नही होने पर पीड़ित सोमवार को मुख्यमंत्री के जनता दरबार मे पहुँचकर  पत्र और घुस मांगने का  वीडियो  दिखाते हुए भ्रष्ट चकबन्दी सीओ  उमाशंकर पर आवश्यक करवाई की मांग करते हुए न्याय की गुहार लगायी है।

पीड़ित बुजुर्ग किसान का बयान