Breaking News

पूर्व सांसद भरत सिंह की पुत्री सुरभि बनी टाइम्स नाउ में न्यूज रिपोर्टर



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पूर्व सांसद भरत सिंह की एकलौती पुत्री सुश्री विजया लक्ष्मी उर्फ सुरभि सिंह,  एशियन कालेज ऑफ जर्नलिज्म, चेन्नई से डिप्लोमा इन जर्नलिज्म में अपना पोस्ट ग्रेजुएशन पूर्ण करने के बाद  देश के प्रसिद्ध  TV न्यूज ग्रुप ऑफ एजेंसी टाइम्स नाउ के लिए न्यूज रिपोर्टर के तौर पर अपना कैरियर शुरू किया है ।

 बता दे कि विजया लक्ष्मी ने अपनी स्कूली शिक्षा लखनऊ के सीएमएस से पूरा करने के तत्पश्चात दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की है ।

इसके अतिरिक्त WION TV जो Zee Group के अंतर्गत आता है उसमे भी अतिरिक्त रिपोर्टर के तौर पर काम किया है । विजया अपना आदर्श अपने पिता भरत सिंह  को मानतीं है,जिन्होंने छात्र राजनीति से लेकर विधायक,मंत्री वलोक सभा सदस्य बनने तक के सफर में हमेशा आमजन की आवाज बनने का काम किये है । विजया भी अपने पिता की तरह ही मीडिया के क्षेत्र में आमजन की आवाज बनने की ख्वाहिशमंद है ।




साथ ही विजया लक्ष्मी की भविष्य की योजना में एक सफल न्यूज रिपोर्टर के रूप में  भारतीय राजनीतिक के सभी पहलुओं को भली भांति आम जनमानस तक पहुंचाने की है। विजया हमेशा से एक प्रसिद्ध न्यूज रिपोर्टर बनना चाहती थीं ताकि वो सन्तुलित लोकतंत्र और उनसे जुड़े संस्थाओं की कार्यपद्धति को देश के पिछड़े इलाकों तक पहुंचा सके। पिता के राजनीति में होने से बचपन से ही उनका जुड़ाव राजनीतिक घटनाक्रमों से अधिक रहा है। 

    विजया की इस उपलब्धि पर उनके परिवार तथा परिवार से जुड़े  हुए सभी लोग बहुत खुश है  और भविष्य में एक बेहतरीन न्यूज रिपोर्टर के रूप में उभरकर देश और समाज के लिए कुछ अच्छा करने का ज़ज्बा बनाए रखने की मंगल कामना कर रहे हैं ।