Breaking News

जिला क्रीड़ा अधिकारी ने सनबीम स्कूल बलिया का आकस्मिक भ्रमण कर छात्रों के चेहरों पर बिखेरी निश्छल मुस्कान

 




बलिया ।। आज की प्रार्थना सभा सनबीम स्कूल बलिया के छात्रों के लिए खुशी के अतिरेक से अभिभूत कर देने वाली साबित हुई। जब श्री अतुल सिन्हा, जिला क्रीड़ा अधिकारी अपने दल बल के साथ सनबीम स्कूल बलिया के प्रार्थना हाल 'नमन' मे चल रही प्रार्थना सभा में अचानक पहुंच कर सबको अचम्भित कर दिया। श्री सिन्हा के सरप्राइज विजिट ने छात्रों के जोश और उत्साह को दुगना कर दिया। पूरा विद्यालय परिवार उनको अपने बीच पाकर भावविभल हो उठा।

श्री सिन्हा तथा उनकी टीम द्वारा प्रार्थना सभा का आनंद लेते हुए अपने बचपन का पुनः स्मरण किया गया। प्रार्थना सभा के समापन के उपरांत छात्रों से मुखातिब होते हुए उन्होंने 'खेल में भारत का भविष्य और छात्रों को अध्यापन के साथ ही खेलों को जीवन का अभिन्न अंग बनाए रखने और खेल के माध्यम से भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करने के गुर की सभी बारिकियों पर वृहद चर्चा की। बीच-बीच में छात्रों द्वारा अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिए अनेको सवाल पूछे गए जिनका पूरी तत्परता से जवाब देते हुए उनकी सभी शंकाओं का सामाधान भी किया।





उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाल में प्रस्तावित योजनाओं की भी विस्तृत चर्चा की। जिसमे बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का गजटेड अधिकारी के रूप में सीधी भर्ती भी शामिल है। "भारत सरकार खेलो इंडिया योजना"  के तहत खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाओं से भी छात्रों को अवगत कराया। अपने शब्दों और ओजस्वी वाणी से उन्होंने खेलों के प्रति छात्रों मे रुचि उत्पन्न करने की कोशिश की।

श्री सिन्हा जी का स्वागत विद्यालय के निदेशक डॉ कुँवर अरुण सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर किया।  उनके औचक भ्रमण और छात्रों के उत्साहवर्धन के लिए उनका आभार व्यक्त किया तथा उनसे गुजारिश भी की, कि  ऐसे अविस्मरणीय अवसर हमें बारम्बार प्रदान करने की कृपा करें।

विभिन्न खेलों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले श्री सिन्हा के साथ आए श्री मारुति नन्दन राय (कुश्ती), श्री प्रदीप यादव ( बाॅलीबाल) एवं रोहित कुमार ( शूटिंग) का स्वागत विद्यालय की प्रधानाध्यापिका डॉ अर्पिता सिंह द्वारा किया गया।