Breaking News

सीएचसी नरही की उपस्थिति पंजिका को किसी ने फाड़ा,कई पेज गायब, एफआईआर दर्ज

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरही का चर्चा में बने रहने का पुराना इतिहास है । लगभग आधा दर्जन चिकित्सको की नियुक्ति के बावजूद भी यहां चिकित्सको की अनुपस्थिति हमेशा सुर्खियों में रहती है । सोमवार को चिकित्सको व स्थायी कर्मियों की उपस्थिति के लिये जो उपस्थिति पंजिका है, उसके किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फाड़े जाने से हड़कम्प मच गया है ।




सीएचसी पर तैनात मेडिकल ऑफिसर डॉ पंकज कुमार द्वारा नरही थाने पर दी गयी तहरीर के अनुसार उपस्थिति पंजिका के फटने की जानकारी आज सुबह कार्यालय खुलने पर हुई है । डॉ पंकज ने यह भी लिखा है कि इसमें से कुछ पृष्ठ गायब भी है । प्रभारी निरीक्षक नरही ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है ।





अब सवाल यह उठ रहा है कि इस पंजिका को फाड़ने व उसके कुछ पृष्ठों को गायब करने से किसको फायदा मिलेगा । इस पंजिका से सिर्फ स्थायी चिकित्सको व कर्मियों का ही लेना देना है । ऐसे में सवाल फिर उठ रहा है कि क्या कोई कर्मी का ही यह कृत्य है ? अपराधी चाहे जितनी भी सफाई के साथ अपराध करता है,कोई न कोई गलती कर ही देता है और पुलिस उसी के आधार पर अपराधी तक पहुंच जाती है ।