Breaking News

अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़,कई असलहों जिंदा कारतूसों संग 3 अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। दुबहड़ पुलिस ने एक अंतरराज्यीय असलहा तस्करों को गिरफ्तार कर अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है । थानाध्यक्ष अतुल मिश्र की टीम ने 3 अंतरराज्यीय असलहा तस्करो को अवैध असलहों व जिंदा कारतूसों के साथ गिरफ्तार किया है ।




बता दे कि 07.05.2022 शनिवार को थानाध्यक्ष दुबहड  अतुल कुमार मिश्र मय फोर्स द्वारा चेकिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर अवैध असहला ले जा रहे 02 नफर अभियुक्तगण (1. अरशद खान उर्फ मिट्ट पुत्र एजाज खान निवासी घोड़हरा थाना दुबहड़ जिला बलिया 2. इरफान खान उर्फ सुनील पुत्र एजाज खां निवासी घोड़हरा थाना दुबहड़ जिला बलिया) को अवैध असलहा व कारतूस के साथ ग्राम घोड़हरा ढाला थाना दुबहड बलिया के पास से समय करीब 21.20 बजे गिरफ्तार किया गया ।





          पूछताछ विवरण

 गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूंछताछ में बताया कि कुछ दूर पर हमारी बेल्डिंग की दुकान है जिसकी आड़ में कमरे के अन्दर हम दोनो भाई व मेरा एक और भाई इमरान खान उर्फ मुन्ना व मेरा एक सहयोगी कारिगर हसरत खान है हमसब मिलकर वेल्डिंग की दुकान की आड़ में अवैध असलहा का निर्माण करते हैं व बिहार राज्य में बेचते हैं, एवं हमलोगों का एक गैंग है। जिसका मुखिया इमरान खान उर्फ मुन्ना है। पकड़े गये व्यक्तियों की निशानदेही पर पुलिस टीम घोड़हरा ढाला स्थित बेल्डिंग की दुकान पर पहुंची तो कमरे में एक व्यक्ति  हसरत खान पुत्र मुख्तार खान निवासी अकबरपुर थाना बांसडीहरोड जनपद बलिया को पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया तथा दूसरा व्यक्ति तेजी से भाग निकला। 

पकड़े गये अभियुक्त के पास से 11 अदद जिन्दा कारतूस 32 बोर बरामद हुआ, तथा भागने वाले व्यक्ति के विषय में पूछा गया तो उसका नाम इमरान खान उर्फ मुन्ना पुत्र एजाज खां निवासी घोड़हरा थाना दुबहड़ जिला बलिया बताया । अभियुक्तगणों की निशानदेही पर वेल्डिंग की दुकान से असलहा बनाने की सामग्री भी बरामद हुई।  गिरफ्तार अभियुक्तगणों के विरूद्ध थाना दुबहड पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्तगणों का चालान मा० न्यायालय किया जा रहा है।


पंजीकृत अभियोग


1. मु0अ0सं0- 79/2022 धारा-3/5/25 आर्म्स एक्ट थाना दुबहड़ जनपद बलिया।

2. मु0अ0सं0 80/2022 धारा 3/5/7/25 आर्म्स एक्ट थाना दुबहड जनपद बलिया। 

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम व पता


1. अरशद खान उर्फ मिट्ट पुत्र एजाज खान निवासी घोड़हरा थाना दुबहड़ जिला बलिया। 

2. इरफान खान उर्फ सुनील पुत्र एजाज खां निवासी घोड़हरा थाना दुबहड़ जिला चलिया।

3. हशरत खान पुत्र मुख्तार खान निवासी अकबरपुर थाना बांसडीहरोड जनपद बलिया।


वांछित अभियुक्त का नाम व पता


1. इमरान खान उर्फ मुन्ना पुत्र एजाज खां निवासी घोड़हरा थाना दुबहड़ जिला बलिया। 

बरामदगी का विवरण


1. 01 अदद DBBL गन (दोनाली 12 बोर)

2. 01 अदद SBBL ( एकनाली 12 बोर)

 3. 11 अदद जिन्दा कारतूस 32 बोर

4. 11 अदद जिन्दा कारतूस 12 बोर

5. 02 अदद जिन्दा कारतूस 303 बोर

6. 02 अदद खोखा कारतूस 315 बोर