Breaking News

गंगा सप्तमी पर चलाया स्वच्छता अभियान

 





 श्रद्धालुओं को गंगा को स्वच्छ ,अविरल रखने का दिया संदेश

बलिया।। गंगा सप्तमी के पावन शुभ अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र बलिया,उतर प्रदेश के तत्वाधान में जिला युवा अधिकारी श्री अतुल  शर्मा जी के मार्गदर्शन में नमामि गंगे जिला परियोजना अधिकारी श्री सलभ उपाध्याय के नेतृत्व में नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत दिनांक 07 मई से 08 मई 2022 को स्वच्छता ,सूर्य नमस्कार, शपथ ग्रहण, जन जागरूकता रैली का कार्यक्रम मां गंगा के पावन घाट श्री महावीर घाट पर आयोजित किया गया। 

स्पेयरहेड टीम के जिला प्रशिक्षक हिमांशु गुप्त के नेतृत्व में गंगा दूतों ने गंगा घाट की सफाई की तत्पश्चात सूर्य नमस्कार एवं योगा किया। नमामि गंगे जिला परियोजना अधिकारी श्री सलभ उपाध्याय जी ने बताया कि आज के ही दिन भागीरथी ने अपने पूर्वजों के उद्धार के लिए गंगा नदी को स्वर्ग से पृथ्वी पर अवतरित किया था। इस दिन गंगा पूजन का विशेष महत्व है। 





हिमांशु गुप्त ने बताया कि भारत की 40% आबादी गंगा नदी पर अपने जीवन के लिए आश्रित है और आज यह नदी अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है हम सबको मिलकर यह शपथ लेना है कि गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल व अविरल बनाने का हर संभव प्रयास करेंगे जन-जन को जागरूक करेंगे । इस अवसर पर पंकज कुमार, परमेश्वर अजित गोपी राजा गोंड़ राजा पसवान अर्जुन दिपू राजिव राहुल दिपू कलौंजी मंन्टू सिपू आदि लोग मौजूद रहे।