Breaking News

चौक सिनेमा रोड के अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, मचा हड़कम्प










मधुसूदन सिंह

बलिया ।। अवैध अतिक्रमण के खिलाफ मुख्यमंत्री योगी जी के सख्त तेवर का असर आज बलिया में भी देखने को मिला है । शुक्रवार को जो जिला प्रशासन और नगर पालिका अवैध अतिक्रमण की तरफ देखने से भी परहेज करते थे, वे लोग आज बुलडोजर लेकर अवैध अतिक्रमण को जमींदोज करते दिखे ।


 आपको बताते चलें कि शुक्रवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान की टीम जब शहर क्षेत्र के चौक सिनेमा रोड में भारी पुलिस फोर्स और बुलडोजर के साथ पहुंची तो दुकानदारों में हड़कम्प मच गया ।  जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण पर जमकर बुलडोजर चलवाया गया। बुलडोजर को देख बाजार में हड़कंप मच गया तो वही अतिक्रमण कारी स्वयं अपने अतिक्रमण को हटाने में जुट गए। 

आपको बताते चलें कि यह अभियान नगरपालिका के ईओ, सिटी मजिस्ट्रेट और सदर कोतवाल के नेतृत्व में चलाया गया। इस दौरान कुछ दुकानदारों में आक्रोश भी देखने को मिला लेकिन जिला प्रशासन ने एक न सुनी और लगातार अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाते नज़र आये।

असली जाम की जड़ : चित्तू पांडेय से कदम चौराहा तक अतिक्रमण

बलिया शहर में जाम के लिये सर्वाधिक अतिक्रमण वाली कोई सड़क है तो वह है एनएच 31 यानी चित्तू पांडेय चौराहे से लेकर कदम चौराहे तक की सड़क । इस सड़क की चौड़ाई तो पटरी को लेकर अगर देखी जाय तो फोर लेन से भी अधिक है । लेकिन इस सड़क की दोनों तरफ की पटरियों पर जबरदस्त अतिक्रमण होने के कारण लगभग 15 फीट सड़क अवैध पार्किंग स्टैंड/ठेले खोमचे वालो के कब्जे में रहती है ।इस तरफ किसी का ध्यान ही नही जाता है । वही इस सड़क पर आपको दर्जनों कामर्शियल काम्प्लेक्स मिलेंगे जिनके अंदर सैकड़ो की संख्या में दुकानें है,लेकिन इनके पास पार्किंग स्टैंड नही है । वावजूद इनके नक्शे को नगर पालिका हो या विनियमित क्षेत्र में नक्शा पास करने वाले तत्कालीन नगर मजिस्ट्रेट हो,सबने पास कर दिया । अब इन दोनों विभागों के कृत्यों का फल आम जनता को जाम के झाम के रूप में मिल रहा है ।