Breaking News

रसड़ा से उमाशंकर सिंह ने लगाई जीत की हैट्रिक,बसपा को पूरे यूपी में यही मिली है जीत





संतोष द्विवेदी

नगरा,बलिया।। उत्तर प्रदेश में हुए विधान सभा चुनाव में रसड़ा विधान सभा सीट से लगातार तीसरी बार विधायक निर्वाचित हुए उमाशंकर सिंह के पैतृक आवास खनवर में उत्सव जैसा माहौल है। शुक्रवार को प्रातःकाल से ही समर्थको एवं शुभचिंतकों की भीड़ अपने नवनिर्वाचित विधायक को बधाई देने के लिए आवास पर उमड़ पड़ी। ढोल व तासे की धुन पर थिरकते समर्थको ने विधायक को गुलदस्ता, पुष्पगुच्छ प्रदान कर व माल्यार्पण कर उन्हें बधाई व शुभकामना दी। इस दौरान कार्यकर्ता उमाशंकर सिंह जिंदाबाद के नारे लगाते रहे।




 गौरतलब है कि उमाशंकर सिंह पूरे प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर निर्वाचित होने वाले इकलौते विधायक है। अपने जीत का श्रेय शुभचिंतकों, समर्थको एवं रसड़ा क्षेत्र की जनता को देते हुए विधायक श्री सिंह ने कहा कि मै रसड़ा क्षेत्र की जनता की सेवा क्षेत्र के विकास के लिए पहले भी तत्पर था और आगे भी रहूंगा। कहे कि रसड़ा को पूरे प्रदेश में आदर्श विधान सभा क्षेत्र बनाना मेरा उद्देश्य है। रसड़ा क्षेत्र का विकास अब और तीव्र गति से होगा। उन्होंने कहा कि रसड़ा क्षेत्र की जनता ने अपने घर के बेटे को तीसरी बार जीताकर विधानसभा में भेजा है, इसके लिए मै क्षेत्रीय जनता की आभार व्यक्त करता हूं।बसपा नेता कमलेश सिंह, रणवीर सिंह सेंगर आदि मौजूद रहे।




 उल्लेखनीय है कि वर्ष 2012 में परिसीमन बदलने के बाद रसड़ा की सीट सामान्य हो गई और विधानसभा चुनाव में पहली बार उमाशंकर सिंह ने बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और सपा के सनातन पांडेय को करीब 52 हजार मतों से हराया।इसके बाद 2017 के चुनाव में जब भाजपा की लहर चल रही थी, तब भी बसपा के उमाशंकर सिंह ने भाजपा प्रत्याशी रामइकबाल सिंह को 33 हजार मतों से हराया। हालांकि इस बार चुनाव जीतने के लिए उमाशंकर को कड़ी टक्कर का सामना करना और 5194 मतों से सुभासपा प्रत्याशी महेंद्र चौहान को पराजित किया।