Breaking News

भाजपा युवा नेता की ईंट पत्थर मारकर हत्या,4 हिरासत में,हो रही है पूंछतांछ



कानपुर देहात: कानपुर देहात के पुखरायां कस्बे में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अंबरेश तिवारी की हत्या किये जाने से सनसनी फैल गयी है। हत्या के पीछे अंबरेश तिवारी द्वारा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने का विरोध किया जाना,बताया जा रहा है ।

श्री तिवारी अतिक्रमण का विरोध कर ही रहे थे कि बस्ती के लोगों ने एकाएक ईंट-पत्थरों से उनपर हमला कर दिया। घायल हालत में उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दे कि पूर्व जिला उपाध्यक्ष के पिता भी भाजपा नेता हैं और पूर्व जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस चौकी का घेराव किया। सीओ प्रभात कुमार सिंह ने सभी को समझा बुझाकर शांत कराया। कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया, हमले में घायल पूर्व भाजयुमो उपाध्यक्ष की मौत हो गई है। 

बता दे कि राजेंद्र नगर, पुखरायां कस्बा के रहने वाले भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश तिवारी के पुत्र अंबरेश तिवारी उर्फ मुनि (30) भाजयुमो उपाध्यक्ष रह चुके थे। बताया जा रहा है कि शनिवार देर शाम अंबरेश अपने साथियों के साथ सघन क्षेत्र विकास समिति की ओर बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान समिति की बिल्डिंग के पास सड़क किनारे बस्ती के लोग सरकारी जमीन पर अस्थायी निर्माण कर कब्जा कर रहे थे। इसका विरोध करने पर आक्रोशित लोगों ने ईंट-पत्थर से उन पर हमला कर दिया। हमले में अंबरेश बुरी तरह घायल होकर जमीन पर गिर पड़े। इस दौरान उनके साथी मौके से फरार हो गए। 




घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे भाई ने अंबरेश को उठाकर आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां में भर्ती कराया। यहां इमरजेंसी में मौजूद डॉक्टर ने अंबरेश को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने बताया कि सिर में गंभीर चोट और ज्यादा खून बहने की वजह से मौत हुई है।


इस मामले में कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया, हमले में घायल पूर्व भाजयुमो उपाध्यक्ष की मौत हो गई है। एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने बताया कि बीजेपी के पूर्व जिला अध्यक्ष के बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। एसपी और एडिशनल एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है।