Breaking News

लेडी डॉन के रोल वाली प्रधानाध्यापिका हुई निलम्बित,पीटा शिक्षक भी सस्पेंड

 



बलिया ।। पिछले 9 मार्च को नारी चौपाल के दौरान एक सहायक शिक्षक को लेडी डॉन बनकर झापड़ और चप्पल से पिटाई करने वाली प्रधानाध्यापिका और महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष को महंगा पड़ गया है । बीएसए बलिया ने जांच टीम द्वारा रिपोर्ट देने के बाद आरोपी प्रधानाध्यापिका और जो शिक्षक पीटा गया था, दोनों को निलंबित कर दिया है । बता दे कि इस कांड की वीडियो वायरल होने के बाद दोनों पक्षो द्वारा गड़वार थाने पर तहरीर दी गयी थी जिस पर दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत हो गया है । प्रधानाध्यापिका के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत हुआ है । मुकदमा पंजीकृत होने के बाद अभी दोनों पक्षो में सुलह समझौते के लिये कल एक बैठक होने वाली थी कि आज बीएसए ने निलंबन का आदेश जारी करके हड़कम्प ही मचा दिया है ।





ब्लाक संसाधन केन्द्र चिलकहर पर 09 मार्च 2022 को आयोजित नारी चौपाल के दौरान मार-पीट की घटना से सम्बंधित वायरल वीडियो प्रकरण में बीएसए शिवनारायण सिंह ने बड़ी कार्रवाई की है। बीएसए ने न सिर्फ वीडियो से सम्बंधित शिक्षक और शिक्षिका को निलंबित किया है, बल्कि जांच टीम में शामिल दो खंड शिक्षा अधिकारियों के साथ ही सम्बंधित शिक्षा क्षेत्र के खंड शिक्षा अधिकारी से स्पष्टीकरण भी तलब किया है। बीएसए की इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग में हड़कम्प मच गया है। 



गौरतलब हो कि ब्लाक संसाधन केन्द्र चिलकहर पर 09 मार्च 2022 को आयोजित नारी चौपाल था, जहां एक शिक्षिका ने एक शिक्षक को थप्पड़ जड़ दिया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया और मीडिया में खबर बन गया । बीएसए ने स्वतः संज्ञान लेते हुए दो खण्ड शिक्षा अधिकारियों की जांच समिति गठित कर रिपोर्ट तलब किया। जांच रिपोर्ट के आधार पर बीएसए ने प्रावि सवन राजभर बस्ती की प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजना पांडेय व प्रावि डान्देपुर के सहायक अध्यापक मानवेन्द्र सिंह को सस्पेंड कर दिया हैै। 

निलम्बन अवधि में मानवेन्द्र सिंह को कम्पोजिट विद्यालय पाण्डेयपुर तथा प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजना पांडेय को प्रावि भरथीपुर से सम्बद्ध किया है। निलम्बन अवधि में इन्हें वित्तीय नियम खण्ड- 2 भाग 2 से 4 के मूल नियम 53 को प्राविधानों के अनुसार जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि देय होगी।यही नहीं, थप्पड़ कांड की आंच में तीन खंड शिक्षा अधिकारी भी आ गये है। इसमें खण्ड शिक्षा अधिकारी चिलकहर वंशीधर श्रीवास्तव के अलावा खण्ड शिक्षा अधिकारी अवधेश कुमार राय व धर्मेन्द्र कुमार शामिल है। 

लिंक को क्लिक करके देखे पूरी घटना


https://www.balliaexpress.in/2022/03/mahila-shikshika-ki-.html