Breaking News

बुलडोजर बाबा कर रहे है बहन जी की कानून व्यवस्था की नकल : उमाशंकर सिंह



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। चाहे सपा की लहर हो, मोदी लहर हो या फिर बुलडोजर बाबा की लहर हो, तीनो में रसड़ा विधानसभा से जीत का परचम लहराने वाले और लगातार तीन जीत (हैट्रिक) दर्ज करने वाले बसपा विधानमंडल दल के नेता उमाशंकर सिंह ने सीएम योगी की कानून व्यवस्था को बहन मायावती की कानून व्यवस्था की नकल बताया है । 



कहा कि योगी जी ,बहन मायावती के शासनकाल की कानून व्यवस्था की नकल कर तो रहे है लेकिन अभी इनमें कमियां है । बहन जी के शासनकाल में कानून व्यवस्था के नाम पर अपने पराये का भेद नही किया जाता था और बसपा का चाहे कितना भी बड़ा नेता हो, मंत्री ही क्यो न हो, उसे जेल जाना पड़ता था । इस स्तर पर योगी जी अभी नही पहुंच पाये है । अभी योगी जी की कानून व्यवस्था में अपने पराये का भेद है ।







जातीय समीकरण बैठाकर कभी अपने सोशल इंजीनियरिंग के बल पर सत्ता हासिल करने वाली बसपा इस बार जातीय समीकरण में ही फेल हो गयी और उसे मात्र 1 सीट पूरे प्रदेश में मिली है क्यो ? के जबाब में श्री सिंह ने कहा कि जातीय आधार पर चुनाव हुए है, इस बात को पूरी तरह से स्वीकार नही किया जा सकता है । अगर ऐसा होता तो अखिलेश यादव जी ने तो लगभग सभी जातियों को इकट्ठा कर लिया था,जीत सपा की ही होती । 



बसपा सुप्रीमो द्वारा बसपा की हार का ठीकरा मीडिया के सर फोड़ने के सवाल पर उमाशंकर सिंह ने कहा कि हम मीडिया मैनेजमेंट नही करते है । इस बार मीडिया के माध्यम से एक प्रोपगंडा चला कि बीएसपी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम की तरह काम कर रही है । इस कारण हम से हमारा वर्षों से साथ रहने वाला मुस्लिम वोटर छिटक कर सपा के पास चला गया और हमारा जो वोटर सपा को सत्ता में आने से रोकना चाहता था, वह भाजपा के साथ चला गया । अगर यह अफवाह मीडिया द्वारा नही फैलायी गयी होती तो आज चुनाव का परिणाम दूसरा होता और बसपा की सरकार बनती ।

मस्लिम समुदाय ने भाजपा को रोकने के नाम पर ऐसे दल का साथ दिया जिसका कैडर वोट मात्र 9 प्रतिशत है जबकि हमारा कैडर वोट 20 प्रतिशत से अधिक है । अगर हमारे साथ के मुस्लिम वोटर सपा की तरफ शिफ्ट नही किये होते तो हमारे अन्य वोटर भी भाजपा की तरफ नही गये होते और हमारे दल की बहुमत की सरकार बनती । कहा कि 1 सीट होने के बावजूद सदन में मेरे द्वारा आम लोगो/दलितों वंचितों की आवाज को पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा ।

योगी सरकार द्वारा महिलाओ को दिये जा रहे सर्वाधिक अधिकार और महिला मतदाताओं द्वारा पूरे प्रदेश में 6 से 8 प्रतिशत अधिक मतदान के कारण योगी सरकार की वापसी तो नही है ? के जबाब में श्री सिंह ने कहा कि कुछ असर हो सकता है, लेकिन पूरी तरह नही कहा जा सकता है । अगर ऐसा होता तो प्रियंका जी ने तो 50 प्रतिशत महिलाओ को टिकट दिया था,उन्हें सफलता मिलनी चाहिये थी ।



एक पोर्टल पर बहन मायावती द्वारा बसपा से निष्कासित करने और भाजपा में शामिल होने की खबर चलाने का खंडन करते हुए श्री सिंह ने कहा कि यह खबर पूरी तरह झूठी है । मेरे द्वारा इस खबर को चलाने वाले के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की तहरीर दी जा चुकी है ।

अपनी जीत का श्रेय अपनी मेहनत को देंगे या किसी और को ? के सवाल का जबाब देते हुए रसड़ा विधायक ने कहा कि इसमें मेरी मेहनत का योगदान तो है ही । मुझे रात को दो बजे तीन बजे भी लोगो के पास जाना पड़ता था क्योंकि लोग मेरा इंतजार करते रहते थे । साथ मेरे दल के निष्ठावान कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों और मित्र मंडली का कम योगदान नही है । इन लोगो की ही मेहनत है कि मुझे लगातार तीसरी जीत मिली है ।