Breaking News

बेरंग रहेगी शिक्षामित्रों व अनुदेशकों की होली , दो माह से नहीं मिला है मानदेय

 



बलिया।। जिले के लगभग 2800 शिक्षा मित्रों व लगभग 500 अनुदेशकों की होली इस बार बेरंग रहेगी। इन्हें पिछले दो माह से मानदेय नहीं मिला है। मानदेय नहीं मिलने से शिक्षा मित्रों और अनुदेशकों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। जबकि वही अन्य सरकारी कर्मचारी जो स्थायी है और वेतन मिलता है,उनके सामने यह समस्या नही है ।

उतर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष पंकज सिंह ने बताया कि जिले के प्राथमिक स्कूलों में काम करने वाले शिक्षा मित्रों को दस हजार और जूनियर हाईस्कूलों में कार्यरत अनुदेशकों को प्रतिमाह  रुपये 7000    मानदेय मिलता है। वह भी समय से नहीं मिलता है। शायद ही कभी ऐसा हुआ होगा कि त्योहारों के पहले मानदेय मिल गया हो। दो दिनों बाद होली है और अबतक जनवरी-फरवरी का मानदेय नहीं मिला है। मामूली मेहनताने पर काम करने वाले शिक्षा मित्र व अनुदेशक मंहगाई के इस दौर में परिवार का बोझ कैसे उठाते होंगे, सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।





मानदेय के लिए परेशान शिक्षा मित्र व अनुदेशकों को पूरी उम्मीद थी कि होली के पहले मानदेय भुगतान हो जाएगा जिससे परिवार के साथ हंसी खुशी होली व शवेबरात जैसे त्योहार मना लेंगे । लेकिन प्रदेश से लेकर जिले के विभागीय अधिकारियों की लापरवाही और उदासीनता के कारण हिन्दुओं के सबसे बड़े त्योहार पर मानदेय नहीं मिला। शिक्षामित्रों ने सीएम योगी से मानदेय होली के पहले दिलाने की गुहार लगायी है ।