Breaking News

बाजार कोलकाता के चलते जाम की बढ़ेगी समस्या, सामने की पटरी बनी बाइक स्टैंड,बीच सड़क पर लगा ट्रांसफार्मर, विरोध

 



बलिया ।। जाम के झाम से परेशान बलिया शहर में बाजार कोलकाता मॉल के चलते स्टेशन चौक रोड पर लगने वाले जाम ने कोढ़ में खाज का काम किया है । इस मॉल के द्वारा पटरियों को ही बाइक स्टैंड बना कर स्टेशन से चौक जाने के रास्ते को जाम के झाम में धकेला जा रहा है । पटरियों पर अतिक्रमण के चलते यह रास्ता पहले से ही त्योहारों के दिनों में चलने लायक भी नही रह जाता है, अब इसके चलते रोज जाम लगना संभावित है ।





यही नही बिजली विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से सड़क के बीचोबीच बिजली का ट्रांसफार्मर भी लगा दिया गया है । इससे आसपास के कपड़े के दुकानदारों में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है और इसकी शिकायत भी व्यापारियों ने बिजली विभाग के जेई से की है ।



व्यापारियों का कहना है कि इस मॉल के उत्तर स्थित सिटी कार्ट मॉल का ट्रांसफार्मर जिस तरह स्टेशन के पास लगा है, इनका भी या तो वही लगे, अन्यथा बाजार कोलकाता मॉल के सामने वाली पटरी पर लगे,जहां अभी लग रहा है वहां नही । कहा कि अभी इसके लगने के दौरान ही 3 मार्च को आग लग गयी थी जिससे इस क्षेत्र के दुकानदारों में दहशत फैल गयी थी ।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस मॉल को किसने पटरी पर बाइक स्टैंड बनाने की,पटरी पर अतिक्रमण करने की इजाजत दी है,नगर पालिका ने या जिला प्रशासन ने ? इस ट्रांसफार्मर के लगने से जाम की समस्या भी बढ़ेगी क्योकि यहां सड़क की चौड़ाई अतिक्रमण के चलते कम है । अब देखना है कि बिजली विभाग के जिम्मेदार ,लोगों के भय को कैसे दूर करते है, तो वही नगर पालिका पटरी पर अतिक्रमण करने के लिये क्या क्या कार्यवाही करती है ?