Breaking News

बलिदान दिवस पर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि

 

 






ललन बागी

रसड़ा बलिया ।। 23 मार्च शहीद भगत सिंह के बलिदान दिवस के अवसर पर क्रांतिकारियों स्मारक समिति उत्तर प्रदेश के तत्वाधान में रसड़ा रसड़ा शहीद भगत सिंह स्मारक स्थल पर स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें उन्हें स्मरण करते हुए भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई । तत्पश्चात समिति के कार्यालय पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया ,जिसकी अध्यक्षता समिति के कार्यवाहक अध्यक्ष सियाराम यादव ने किया तथा संचालन वरिष्ठ सदस्य सुरेश राम ने किया ।

गोष्ठी में सरदार भगत सिंह के व्यक्तित्व व कृतित्व पर चर्चा करते हुए कार्यक्रम के संयोजक कृष्णानंद पांडे ने कहा कि भगत सिंह क्रांति के प्रतीक थे , अंग्रेजी साम्राज्यवाद के खिलाफ  सशस्त्र  क्रांति के माध्यम से बगावत का बिगुल जो उन्होंने बजाया था उससे स्वतंत्रता आंदोलन को एक नई क्रांति मिली थी  ।





अन्य वक्ताओं ने कहा कि आज के दिन हमें यह देखना चाहिए कि जिस आजादी को प्राप्त करने में शहीद भगत सिंह ने अपना जीवन दे दिया उनकी विरासत को देश ने कितना सहेजा है । उनकी स्मृतियों से हम कितनी शक्ति प्राप्त किए हैं । आज आवश्यकता है उनके जीवन दर्शन से प्रेरणा लेकर उनके सपनों के भारत निर्माण की ,जिसमें व्यक्ति द्वारा व्यक्ति का शोषण ना हो सके और सब को सम्मान पूर्वक जीने का अधिकार हो । कहा कि उनके जीवन आदर्श पर चलकर ही राष्ट्र को उन्नति के शिखर पर ले जाया जा सकता है ।

 इस अवसर पर तिरंगा स्मारक समिति के अध्यक्ष मार्कंडेय सिंह अशोक कुमार गुप्ता आनंद श्याम पांडे राघवेंद्र जी लल्लन यादव संतोष जयसवाल पुरुषोत्तम यादव श्री प्रकाश गुप्ता डॉक्टर कपूर दुर्गेश त्रिपाठी वीर बहादुर यादव राजेंद्र यादव रामविलास यादव रजनीकांत पांडे सुरजीत कुमार श्रीवास्तव कामेश्वर पांडे प्रदीप सिंह पप्पू आदि लोग उपस्थित रहकर अपनी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित किये ।