Breaking News

जरा इस वीडियो को देखिये और आंसू रोक सकते है तो रोक कर दिखाये, ऐसी होती है बेटियां

 


साभार भारतवर्ष टीवी9

बलिया ।। बेटियां (Daughters) तो फूलों की तरह होती हैं. जिन घरों में होती हैं, वहां का आंगन खुशियों से महक उठता है. लेकिन अफसोस! आज के आधुनिक जमाने में भी बहुत से परिवारों में बेटियों को बोझ समझा जाता है ।

बेटियों (Girl Child) के पैदा होते ही ये ऐसे निराश होते हैं, मानो उनका सबकुछ छिन गया हो. फिलहाल, सोशल मीडिया पर एक बच्ची का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो हर उस मां-बाप के लिए है, जो उन्हें बोझ समझते हैं. इस वीडियो को कवि और गीतकार मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने लिखा है, 'ये वीडियो देखने के बाद शायद बेटियों के जन्म पर ढोल नगाड़े बजाने की परम्परा शुरू हो जाए. सौभाग्यशाली हैं वो जिनके घर लक्ष्मी अवतरित होती हैं.' तो आइए देखते हैं आखिर इस वीडियो में ऐसा क्या है, जो लोगों को काफी भावुक कर रहा है ।



2 मिनट 14 सेकंड का ये वीडियो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया है. वायरल वीडियो में एक छोटी-सी बच्ची फूट-फूटकर रोती हुई दिखाई देती है. इस दौरान बच्ची की मां उससे पूछती है, 'क्यों रो रही है? मैंने तो अभी आपको डांटा भी नहीं है.' यह सुनकर बच्ची फिर से रोने लगती है. इसके बाद मां दोबारा उससे वही सवाल करती है. जिस पर बच्ची कहती है, 'पहले आप रिकॉर्डिंग बंद करो, तो ही आपको बताऊंगी.' बच्ची कहती है, 'मुझे अपने पापा की बहुत याद आती है…' और फफक-फफककर रोने लगती है. इसके बाद बच्ची अपनी मां से पिता को लेकर जो कुछ भी कहती है, वो सुनकर आपकी आंखों में भी आंसू आ जाएंगे ।

पिता के प्रति बच्ची का प्रेम देख आप भी कहेंगे, यह होती हैं बेटियां


बता दें कि इस वीडियो को सबसे पहले नवीन रघुवंशी नाम के एक जर्नलिस्ट ने शेयर किया है. 4 फरवरी की सुबह ट्विटर पर अपलोड हुए इस वीडियो को अब तक 1 लाख 12 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. जबकि 1500 लोगों ने इसे रिट्वीट और लगभग साढ़े छह हजार लोग इसे लाइक कर चुके हैं. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है ।

इस वीडियो को देखने के बाद ट्विटर यूजर्स लगातार अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, 'बेटियां कुल का मान और सम्मान होती हैं. ऐसा मेरे पापा कहा करते थे.' वहीं, दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है, 'मेरी बेटी भी इतनी ही फिक्र करती है. भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिनके घर लक्ष्मी होती है.' एक अन्य यूजर ने लिखा है, 'बेटे अगर माता-पिता की जान होते हैं, तो बेटियां माता-पिता की मान होती है.' इसी तरह ढेरों लोगों ने रिएक्ट किया है ।