Breaking News

बिना नाम लिये ही पीएम मोदी ने समाजवादी पार्टी को बताया परिवारवादी,विकास की दुश्मन,गरीबो का हक लूटने वाली



भाजपा सरकार की गिनाई एक एक जन कल्याणकारी योजनाएं

बलिया के हर घर जाकर मोदी का प्रणाम बोलने को कार्यकर्ताओं को दिया काम

मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद में छठे चरण में होने वाले चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के सभी 7 उम्मीदवारों के समर्थन में हैबतपुर में आयोजित चुनावी सभा को अपने संबोधन में पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिये ही समाजवादी पार्टी को परिवारवादी पार्टी और गरीबो का हक लूट कर अपनी तिजोरी भरने वाली तक कह डाला । श्री मोदी ने बलिया और पुर्वांचल के विकास के लिये परिवरवादियो को एक बार फिर से पटखनी देते हुए डबल इंजन की योगी सरकार को लगातार चलाने का जन समुदाय से अनुरोध किया ।

पीएम मोदी को सुनने के लिये पहुंचे लाखो की संख्या में पहुंची माताओं बहनों और नौजवानों तथा बुजुर्गों को देखकर मोदी जी इ भाव विह्वल हो गये । बाबा बालेश्वर महादेव, भृगु बाबा का जयकारा लगाने के बाद उपस्थित जनसमुदाय से पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग जो मुझको आशीर्वाद देने के लिये इतनी संख्या में आये है,इसका कर्ज मैं लौटाऊंगा,इसको ब्याज समेत लौटाऊंगा,विकास करके लौटाऊंगा ।

बलिया के लोगो के दिलो में उतरने के लिये पीएम मोदी ने अपने चिरपरिचित अंदाज में कहा कि यह धरती जननायक चन्द्रशेखर जी की धरती है । चन्द्रशेखर जी को गर्व था कि वे चित्तू पांडेय की धरती से जुड़े है । बलिया का गहरा संबंध लोकनायक जयप्रकाश नारायण और साहित्यकार हजारी प्रसाद द्विवेदी से रहा है । मैं सभी विभूतियों को श्रद्धा पूर्वक नमन करता हूँ । 




बताया भाजपा की चल रही है हवा,बतायी बलिया की परिभाषा

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में 5 चरण के चुनाव हो गये है । पश्चिम से पूरब तक की जनता ने घोर परिवार वादियो को नकार दिया है । यूपी की जनता ने बता दिया है कि यूपी की गाड़ी अब जाति पात की गलियों में अटकने वाली नही है । उसने विकास के हाइवे पर रफ्तार भर ली है और जाति पात से ऊपर उठकर राष्ट्रहित का सम्मान और परिवार वाद का विरोध ,यही तो बलिया की परिभाषा है ।

कहा कि बलिया का, पूर्वांचल का और उत्तर प्रदेश का विकास मेरा कर्तव्य भी है और मेरी प्राथमिकता भी है । उत्तर प्रदेश ने मुझे बहुत कुछ दिया है । इस लिये इस धरती की संतान के नाते गरीब से गरीब की सेवा का संकल्प लेकर चल पड़ा हूं । बलिया समेत पूरे प्रदेश में सड़क हो, बिजली हो, अस्पताल हो, विकास के हर काम पर ध्यान दिया जा रहा है । 

परिवरवादियो ने विकास को अवरुद्ध करके कर दिया था जंगलराज कायम

घोर परिवार वादियो ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को बर्बाद कर दिया था । योगी जी की सरकार इसको वापस पटरी पर ला रही है । बलिया के लोग भलीभांति जानते है । बलिया के हमारे व्यापारी, हमारे कारोबारी भूल नही सकते कि कैसे उनके पैसे गुंडे बदमाश छीनकर ले जाते थे, याद है न । योगी के राज में व्यापारी सुरक्षित है । बलिया की बहन बेटियो को घर से गलियो में निकलने में कोई डर नही है । घोर परिवार वादियो ने सिर्फ व सिर्फ अपनी तिजोरी भरी , आपके क्षेत्र के विकास पर ध्यान नही दिया ।

अच्छी सड़के चाहिये कि नही ? आपको समझ है, मुझको समझ है,लेकिन यह बात घोर परिवार वादियो को समझ ही नही आयी । बीते 5 सालों में प्रदेश में, बलिया में अनेकों नई सड़के बनाई,सड़को की चौड़ा करने पर भी तेजी से काम चल रहा है ।

बिजली आपूर्ति में भी होता था पक्षपात,बताया बलिया से भावुक रिश्ता

कहा कि आपको याद होगा पिछली सरकारों में तो बिजली की सप्लाई में भी पक्षपात होता था । बिजली के अभाव में कितना खामियाजा भुगता है,बलिया के दर्द को मैं बखूबी समझता हूं । आज भाजपा सरकार में पहले के मुकाबले बलिया में ज्यादे बिजली आ रही है । बलिया के लोगो आपने मुझे जो प्यार दिया है, उसका शायद मैं कर्ज लौटा ही नही सकता हूँ । बलिया से मेरा भावुक रिश्ता भी है । यही से माताओ बहनो की जिंदगी बदलने वाली उज्ज्वला योजना की शुरुआत यही से हुई है ।देश मे 9 करोड़ से अधिक महिलाओ को जो मुफ्त गैस कनेक्शन मिला है उसकी दिशा यही बलिया ने दिखायी है । 

बलिया की पुण्यभूमि से प्रेरणा लेकर चलायी ये योजनाये

बलिया की इस पुण्य भूमि से प्रेरणा लेकर  भाजपा सरकार जन्म से उम्र के अंतिम पड़ाव तक गरीब की सेवा करने में जुटी है ।  जब बच्चा मां के गर्भ में होता है तो वह कुपोषण का शिकार न हो इसके लिये हमारी सरकार मातृत्व वन्दना योजना चला रही है । इस योजना के अंतर्गत गर्भवती माताओ के बैंक खातों में सीधे 10 हजार करोड़ से ज्यादे ट्रांसफर किये गये है ।

बच्चो की बड़ी जरूरत होती है कि उनको सही समय पर सही टीके जरूर लगे  ,इसके लिये हमारी सरकार ने मिशन इंद्रधनुष चलाया है ।दिमागी बुखार जैसे बीमारी का टीका भी लगवाया ।बच्चो के लालन पालन पोषण में कोई परेशानी न हो इसके लिये घरो में, स्कुलो में शौचालय ,घर मे नल से जल और बिजली,सस्ते एलईडी बल्ब का उजाला भी गरीब से गरीब परिवार तक हमारी सरकार ने पहुंचाया है  ।

पढ़ाई बाधित न हो,स्कॉलरशिप बढ़ाई, मुद्रा से रोजगार दिलाया

 कहा कि गरीबो दलितों पिछडो के बच्चे ठीक से पढ़ सके उसके लिये स्कॉलरशिप बढ़ायी गयी है । शिक्षा खत्म होने के बाद स्वरोजगार के अवसर मिले ,इसकी तरफ भी हमारी सरकार ने पूरा ध्यान दिया । कौशल विकास योजना के तहत हर साल लाखो नौजवानों को ट्रेनिंग दी जा रही है जिससे इनको आसानी से नौकरी मिल सके ।

जो युवा अपना खुद का कारोबार शुरू करना चाहता है उसके लिये मुद्रा योजना है,इस योजना के अंतर्गत गांव के गरीब नौजवानों को बिना गारंटी बैंक से मदद देने का प्राविधान मैंने किया है । मुझे खुशी है कि योजना का सर्वाधिक लाभ मेरे गांव की गरीब परिवार की बेटियां उठा रही है ।



पीएम आवास योजना से गरीबो को दिया पक्का मकान

सबका सपना होता है कि खुद का एक छोटा सा घर हो जावे । गरीब के पास भी एक पक्का घर हो, इसके लिये हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की है । इस योजना के तहत यूपी में 34 लाख से ज्यादे पक्के घर गरीबो को बनाकर दिया गया है । बलिया में भी हजारों गरीब परिवार को घर दिया गया है । 

आयुष्मान भारत योजना से गरीबो का हो रहा है इलाज

कहा कि सुख दुख भी आते है ।महामारी बीमारी भी आती है । ऐसे समय मे भी भाजपा की सरकार गरीब का साथी बन कर उसके साथखड़ी होती है । आयुष्मान योजना के तहत अच्छे से अच्छे अस्पताल में 5 लाख तक के मुफ्त  इलाज की सुविधा दी गयी है ।

अगर गरीब के परिवार में एक बीमारी आ जाय और मां बीमार पड़ जाती है तो वह बीमारी को सहन करती है,वो पीड़ा सहन कर लेती है, लेकिन बच्चो को इस डर से नही बताती है कि बच्चों को इलाज के लिये कर्ज मे डूबना पड़ेगा । आजादी के इतने साल बाद उस मां की चिंता करनी चाहिये कि नही ? इसी लिये हर गरीब के परिवार के इलाज का खर्च मोदी ने उठाने का वीणा उठाया है ।

पीएम जन औषधि केंद्र खोलकर मध्यम वर्ग को दी राहत

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे मध्यम वर्ग के परिवार इनकी आय सीमित होती है । अगर इनके परिवार में बुजुर्ग मां बाप हो ,किसी को डायबिटीज हो जाय ,किसी को हार्ट की बीमारी हो जाती है । किसी को अगर डाइबिटीज हो जाय तो महीने का 2 से 3 हजार दवाई में खर्च हो जाता है । ऐसे परिवारों की सहायता के लिये हमने हिंदुस्तान के अधिक से अधिक जिलो में,तहसीलो में जन पीएम जन औषधि केंद्र खोला है । जहां 100 रुपये वाली दवाएं उस दुकान में 10,15,20 रुपये में मिलती ताकि मेरे मध्यम वर्ग के गरीब परिवार को दवाओं पर अधिक खर्च न करना पड़े , जन औषधि केंद्र खोला है ।




1 रुपये प्रतिदिन के बीमा में 2 लाख की सहायता

कहा कि अगर किसी गरीब परिवार में कोई जवान बेटा चला जाय, कोई सदस्य चला जाय तो उस परिवार पर कितनी बड़ी मुसीबत आ जाती है, उसके लिये हमारी सरकार ने 1 रूपये और 90 पैसे प्रतिदिन पर बीमा निकाला है । अगर परिवार में कोई अनहोनी हो गई तो 2 लाख का सुरक्षा कवच मिलेगा ।

आज 90 पैसे और 1 रुपये वाली योजना से देश मे 19 करोड़ गरीब परिवार जुड़ चुके है और ऐसे परिवार पर मुसीबत आयी तो हजारों करोड़ की मदद दी जा चुकी है । 

छोटे किसानों के दर्द को भाजपा ने समझा

हमारे देश मे किसानों की बात को करने वाले तो बहुत है लेकिन क्या किसी ने छोटे किसानों की बात की है क्या ? हमारे देश मे 100 में से 90 छोटे किसान  है । इनके पास 1 हेक्टेयर से भी कम खेत है और जब परिवार बड़ा हो जाता है तो यह भी छोटा हो जाता है । छोटे किसानों की जरूरतोबको ध्यान में रखते हुए पीएम किसान सम्मान योजना चलायी है । अकेले बलिया में 5 लाख से अधिक किसानों के खातों में 700 करोड़ से अधिक धनराशि सीधे खातों में पहुंच गई है । यह कोई छोटी रकम नही है ।

गरीब बुजुर्गों को मिलेगी 3 हजार मासिक पेंशन

कहा कि उम्र के एक पड़ाव के बाद गरीबो को दिक्कत न आये इसके लिये भी हमारी सरकार पेंशन की व्यवस्था की है । 60 साल की आयु के बाद मजदूरों किसानों छोटे दुकानदारो,सबको , 3 हजार मासिक पेंशन मिले इसके लिये भाजपा सरकार ने अनेक नई योजनाएं शुरू की है ।

बुढ़ापे में किसी मां बाप को किसी के आगे हाथ न फैलाना पड़े, वो सर उच्चा करके जिंदा रह सके,यह चिंता मोदी को रहती है ।हमने बहुत ईमानदारी से प्रयास किया कि सभी योजनाओं का लाभ हर गरीब तक पहुंचे ,लेकिन अभी भी कोई रह गया है तो मैं कहना चाहता हूं कि मैं रोकने वाला नही हूं । जब तक आपकी सेवा करता रहूंगा, ये योजनाये चलती रहेगी । 

समाजवादी पार्टी से किया सावधान

लेकिन मुझे डर है ,इन योजनाओं का लाभ अगर सबतक पहुंच रहा है तो यहां योगी जी की डबल इंजन की सरकार है । पहले जब मेरी सरकार बनी तो मुझे 2 साल तक उन लोगो को झेलना पड़ा जो गरीब के घर के पैसे भी गरीब को देने को तैयार नही थे । भाइयो बहनो गलती से भी उन लोगो को नही लाना जो आपके विकास में रोड़े अटकाते है । 10 मार्च को योगी जी की फिर से सरकार बनने जा रही है । 10 मार्च को रंगों वाली होली मनाएंगे और आगे तेजी से इन योजनाओं का लाभ गरीबो तक पहुंचाएंगे ।

गरीबो की चिंता करने वाली बताया बीजेपी की ही है सरकार

गरीब की चिंता करने वाली सरकार ,गरीब के लिये दिनरात सोचने वाली सरकार ऐसे ही काम करे । हम अपनी योजनाओं में यह नही सोचते है कि कौन किस जाति,धर्म ,सम्प्रदाय का है । हमारा तो लक्ष्य है कि हर जरूरतमंद गरीब को योजना का लाभ मिले । 

पिछले दो साल से हम देख रहे है ,पूरी दुनिया मे कोरोना का खौफ है ।कोरोना का कितना बड़ा संकट आया ,पूरी दुनिया पर संकट आ गया ,अमीर देश भी नही बचा । सौ साल में आये इस सबसे बड़े संकट से हमारी सरकार और देश लड़ रहा है । पिछले दो साल से यूपी की सरकार ने 15 करोड़ से अधिक गरीब लोगो को मुफ्त का दो बार महीने में राशन दिया है ।  दिनरात मेरे दिल यही रहता है कि कोरोना की मुसीबत में किसी गरीब के परिवार में बच्चो को रात को भूखा न सोना पड़े । इस कठिन परिस्थिति में किसी गरीब के परिवार के घर में ऐसा कोई दिन नही आना चाहिये जिससे चूल्हा न जला हो । इसी लिये मैने मुफ्त राशन की योजना शुरू की । 

गरीब के हित मे ये काम  घोर परिवार वादी नही कर सकते है । ये वही लोग है जो आपको कोरोना वैक्सीन के प्रति भड़काने की कोशिश की थी । आज यही वैक्सीन यूपी के करोड़ो लोगो का जीवन बचा रही है ।

टीका आपको मुफ्त में लगा की नही ? जब गरीब के लिये दिल मे दर्द होता है तभी दिनरात काम करने के लिये भगवान ताकत देते है । बलिया और यूपी के विकास के लिये इस बार घोर परिवार वादियो को एक बार फिर पटकनी देनी है और डबल इंजन की योगी सरकार लगातार चलती रहनी चाहिये ।

मतदान के दिन तक हर परिवार में जा कर मेरा एक छोटा सा काम कीजियेगा । उनसे जा कर कहियेगा कि मोदी जी बलिया आये थे और आपको प्रणाम भेजा है ।