Breaking News

मन्दिर के विकास से उपलब्ध होते है रोजगार के अवसर,विरोध करने वाला नादान :निशिकांत दुबे सांसद देवघर

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। चंद्रशेखर नगर स्थित झोपड़ी पर राज्यसभा सदस्य नीरज शेखर के साथ देवघर झारखंड के सांसद निशिकांत दुबे ने प्रेसवार्ता के माध्यम से विपक्षी दलों के उन नेताओं को आड़े हाथों लिया जिनका कहना है कि मंदिर के निर्माण या विकास के लिये कल कारखाने लगते तो बेरोजगारों को रोजगार मिलता । श्री दुबे ने कहा कि ऐसा आरोप लगाने वाले न तो विश्व के इतिहास की जानकारी रखते है, न ही देश की,ये नादान है ।

कहा कि विश्व मे एक छोटा सा देश है वेटिकन सिटी, जहां एक चर्च को छोड़कर कोई रोजगार नही है । वहां सिर्फ पोप बैठते है । इस देश की अर्थव्यवस्था इसी एक चर्च के कारण सबसे अच्छी है । कहा कि वाराणसी को ही ले लीजिये , यहां बाबा विश्वनाथ का मंदिर और गंगा जी के अलावा कौन सा धंधा है । यहां पूरे साल आने वाले दर्शनार्थियों/पर्यटकों से ही यहां रोजगार मिला हुआ है । माघ में पूरे प्रयागराज से लेकर काशी तक श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है, जो यहां के लोगो के लिये आमदनी का मुख्य जरिया है ।

कहा कि मैं देवघर से सांसद हूं । हमारे यहां का मुख्य व्यवसाय कांवड़ यात्रा है । हम दो साल से कोरोना के चलते नही लगा पा रहे है । अगर प्रधानमंत्री जी द्वारा लोगो को माह में दो बार मुफ्त में राशन नही दिया जाता तो लाखों लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो जाती ।



विपक्षी नेताओं के मंदिर में जाकर दर्शन करने,पूजा करने और अखिलेश यादव द्वारा यह कहना कि राम सबके है,पर तंज कसते हुए श्री दुबे ने कहा कि आज से 7 साल पहले जिन विपक्ष के नेताओ को मंदिर जाने ने हिचक होती थी,आज वो मंदिर मंदिर जाकर पूजा कर रहे है, दर्शन कर रहे है । कहा कि पीएम मोदी के पहले आपने किस प्रधानमंत्री को मंदिर में पूजा करते हुए देखा था ।

भारत सरकार द्वारा ट्रस्ट निर्माण कर सोमनाथ का मंदिर बनाने के बाद सरदार पटेल की मौत के बाद, मंदिर के लोकार्पण के लिये नेहरू जी को जाना चाहिये था वो नही गये । अलबत्ता राष्ट्रपति डॉ राजेन्द्र प्रसाद को भी यह कह कर रोकने की कोशिश की गई थी कि राष्ट्रपति किसी मंदिर का शुभारंभ नही कर सकते है ।

कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता होने के नाते सुकून मिलता है कि 1947 में जिस विचार धारा को रोक कर देश का बंटवारा किया गया था,नेहरू की गलती के कारण देश बंटा, नही तो पाकिस्तान हमारा हिस्सा होता,उस समय रोकी गयी विचार धारा पर आज लोग चलने लगे है ।



यूपी में बीजेपी की आंधी

कहा कि पिछले 4 फरवरी से मैं यूपी में चुनाव प्रचार में पूरे यूपी में गया हूँ । मैं दावे के साथ कह सकता हूँ कि यूपी ने बीजेपी के पक्ष में आंधी चल रही है, खासकर बलिया में और अधिक । आज अमित शाह जी ने चितबड़ागांव की सभा मे जो कहा कि अबकी बार 300 पार, तो वह सत्य है । इस बार प्रचंड बहुमत के साथ पुनः योगी सरकार बनने जा रही है ।


हमारे विरोधियों की सुस्ती से हो रहा है कम मतदान

निशिकांत दुबे ने कहा कि कुछ जगहों पर मतदान का प्रतिशत कम जरूर है, लेकिन वहां भी हमारे सनार्थको के वोट कम नही पड़े है बल्कि विरोधियों के कम पड़े है । कहा कि मुसलमान और यादव जहां इनकी जाति के उम्मीदवार है, वहां तो वोट डालने ने तत्पर है । लेकिन जहां इनकी जाति वाला नही है, वहां मतदान कम कर रहे है । कहा कि अगर ट्रिपल तलाक से मुस्लिम महिलाएं नाराज है तो हमारे खिलाफ मुस्लिम क्षेत्रो में ज्यादे मतदान करने निकलती , लेकिन ऐसा नही हो रहा है ।

कहा कि हम तो सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास, वाले है । लेकिन यादव व मुसलमान को ही न जाने हम पर विश्वास क्यो नही है । जबकि हमारे साथ जो भी मुसलमान है या यादव, सभी को सम्मानजनक ओहदा दिया गया है ।


शनिवार को प्रयागराज के सिराथू में अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिम्पल यादव द्वारा भगवा रंग को जंग लगा कहने पर तंज कसते हुए श्री दुबे ने कहा कि ऐसा बयान भारतीय संस्कृति और साधु संतों के पहनावे और मंदिरों के ध्वजों का अपमान है । इसी भगवा रंग को छत्रपति शिवाजी महाराज झंडा बनाये थे,इसी भगवा से हमारा ध्वज बना है,यही भगवा हर मंदिर पर लहरा रहा है, क्या सब मे जंग लग गया है । सांसद जया बच्चन द्वारा इसी सभा मे अमिताभ बच्चन के नाम पर वोट मांगने पर भी श्री दुबे ने तंज कसते हुए कहा कि श्री बच्चन किस पार्टी के है, जिनके नाम पर वोट मांगी है ।