Breaking News

कालपी में गरजे सीएम योगी-चाचा भतीजे की लूट से बचाया,घर घर नल पहुंचाया,बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे बनवाया

  



मधुसूदन सिंह

कालपी(जालौन)/बलिया ।। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कालपी जालौन में आयोजित चुनावी सभा मे बिना नाम लिये ही चाचा भतीजे की जोड़ी पर जमकर बरसे । कहा कि बुंदेलखंड के चारो जनपदों में घर घर पेयजल आरओ जैसा पहुंचाया जा रहा है । यह 2017 से पहले भी हो सकता था । बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे ,बन रही है,यह पहले भी बन सकती थी लेकिन कोई भी योजना शुरू होने से पहले चाचा भतीजा वसूली करने निकल पड़ते थे । किसानों को किसान सम्मान निधि दी गयी, यह पहले भी दी जा सकती थी लेकिन नही दी गयी ।



कोरोना महानगरी में जहां यहां के लोगो को बीमारी से बचाना था तो दूसरी तरफ भूख से कोई न मरे, इसकी भी व्यवस्था करनी थी । वैक्सीनेशन के द्वारा जहां कोरोना महामारी को नियंत्रित किया गया तो वही माह में दो बार मुफ्त राशन, नमक चीनी दाल तेल देकर यह सुनिश्चित किया गया कि कोई भी व्यक्ति भूख से न मरे । यह यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी और यूपी की बीजेपी सरकार यानी डबल इंजन की सरकार में ही संभव हो पाया है ,डबल इंजन की सरकार, डबल डोज राशन ।

कहा कि कालपी में अब चोरी डकैती छिनैती जैसे अपराध नही होते है । दंगा करने वाले भी समझ गये है कि उनके द्वारा जो भी संपत्ति नुकसान की जाएगी,24 घण्टे में वसूली की नोटिस उनके घर पहुंच जायेगी ।



यूपी सरकार अब चाहे वो डिग्री करने वाला हो,इंजीनियरिंग करने वाला हो,डिप्लोमा आईटीआई करने वाला छात्र हो सबको स्मार्ट फोन और टेबलेट देने जा रही है । अब हर जिले में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिये निःशुल्क कोचिंग सेंटर सरकार ने खोल दिया है ।


 
कालपी जालौन।। गुरुवार को ठक्कर बापा इंटर कॉलेज कालपी के ग्राउंड में निषाद पार्टी - भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी प्रत्याशी छोटे सिंह चौहान की के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की पिछली सरकारों के ऊपर जमकर हमला बोला एवं निवर्तमान कालपी के भाजपा विधायक नरेन्द्र सिंह जादौन  की तारीफ करते हुए टिकट कटने पर मलहम लगाते हुये विकास कार्य के लिये बेहतर नेता बताया।

दोपहरसाढ़े 3 बजे हेलीकॉप्टर से कालपी मे पधारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने 22 मिनट के भाषण में डबल इंजन की सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का खूब बखान किया। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण, केन बेतवा नदियों के जुड़ाव, घर घर पेयजल के लिए नल योजना, डिफेंस कॉरिडोर,राशनिंग के तहत गेहूं,चावल एवं खाद्यान्न का वितरण करने का मामला जमकर उछाला। कोरोना संक्रमण तथा कालपी क्षेत्र में आई बाढ़ से निपटने के लिए प्रदेश सरकार की खूबियां बताई। स्नातक डिग्री धारक, नौजवानों को टैबलेट तथा स्मार्टफोन वितरण की योजना, हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना, प्रतियोगी परीक्षा में हर जिले में कोचिंग सेंटर की स्थापना करने तथा औद्योगिक विकास कराने के लिए सरकार की योजना एवं उपलब्धियां बताई ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2017 से पहले की सरकार के दौरान जब भी सरकारी भर्ती निकलती थी। तो चाचा भतीजा एवं सैफई परिवार वसूली करने के लिए निकल पड़ते थे। कावड़ यात्रा निकालने का भी मामला उन्होंने उठाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में कानून का राज चलता है। कर्फ्यू, दंगा, अराजकता, लूटपाट राहजनी के मामले समाप्त हो चुके हैं। पेशेवर अपराधी का माफिया जेलों में पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि जनता के साथ अन्याय करके कमाई करने वालों के ऊपर ही बुलडोजर गरजता है। 

कहा कि भाजपा सरकार के एक हाथ में विकास की छड़ी होती है तो दूसरे हाथ में बुलडोजर की स्टेरिंग होती है। मुख्यमंत्री ने बताया कि कालपी फोरलेन सड़क निर्माण का मामला दर्ज कर अटका पड़ा हुआ था क्षेत्रीय विधायक नरेंद्र पाल सिंह ने समस्या को हल कराने में पूरी कोशिश की है उन्होंने बताया कि नरेंद्र सिंह ने विकास का जो पहिया शुरू किया है आगामी सरकार भी कालपी का विकास कराने में अग्रणी भूमिका निभायेगी ।