Breaking News

भाजपा सपा बसपा में त्रिकोणीय संघर्ष : बलिया सदर सीट पर अब बनिया बिरादरी बनी किंगमेकर

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। सोमवार को समाजवादी पार्टी से सदर विधानसभा सीट पर नारद राय की घोषणा और पाला बदल कर नागेंद्र पांडेय द्वारा हाथी की सवारी करने से यहां का चुनाव त्रिकोणीय हो गया है । अब इस सीट पर ब्राह्मण मतदाताओं का वोट बट जाना तय लग रहा है । ऐसे में बनिया बिरादरी ही एक ऐसी बची है जिसपर सबकी निगाहें टिक गई है । चूंकि इस बिरादरी के किसी भी नेता को किसी भी दल द्वारा चुनाव लड़ने लायक ही नही समझा गया,बसपा द्वारा मदन वर्मा को टिकट देकर काट दिया गया, ऐसे में 55 से 60 हजार मतदाताओं वाली यह बिरादरी अपने आपको को ठगा हुआ महसूस करते हुए  काफी आक्रोशित दिख रही है ।



भाजपा से दयाशंकर सिंह को जहां भाजपा के परंपरागत वोट के साथ ठाकुरों व अन्य सवर्णों का वोट,सपा प्रत्याशी नारद राय सपा के यादव मुस्लिम परंपरागत वोट के साथ भूमिहार व अन्य सवर्ण बिरादरी के  लोगो का मत, तो बसपा प्रत्याशी नागेंद्र पांडेय को बसपा के परंपरागत वोट के साथ ब्राह्मण व स्वयं के समर्थन वाले लोगो का वोट मिलना तय माना जा रहा है ।

लेकिन शहर हो या गांव,बनिया बिरादरी के मतदाता एकाएक चुप हो गये है,यह दर्शाता है कि अपने आप को यह वर्ग उपेक्षित महसूस कर रहा है । ऐसे में यही एक ऐसा वर्ग है जो किंगमेकर की भूमिका में दिख रहा है । यह वर्ग किसको समर्थन करेगा ,यह तो समय के गर्भ में है , लेकिन इतना तय है कि विधायक यही वर्ग बनायेगा ।