Breaking News

बलिया एक्सप्रेस की खबर पर लगी मुहर : बांसडीह से ही हो रही है अवैध शराब की तस्करी,लाइसेंसी व सेल्समैन पर दर्ज हुआ मुकदमा



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। सहतवार पुलिस द्वारा बोलेरो से बिहार भेजी जा रही अवैध शराब की 47 पेटियों के पकड़े जाने के बाद बलिया एक्सप्रेस द्वारा 27 जनवरी 2022 को प्रकाशित खबर पर मुहर लग गयी है । बलिया एक्सप्रेस ने यह प्रकाशित किया था कि बांसडीह क्षेत्र के एक लाइसेंसी द्वारा फिल्मी स्टाइल में मनियर से लेकर रेवती तक के घाघरा के घाटों के सहारे अवैध रूप से शराब को बिहार भेजा जा रहा है । आज पकड़ी गई शराब से यह बात पूरी तरह से साबित हो गयी है ।


 बता दे कि पुलिस अधीक्षक  राज करन नय्यर के निर्देशन में अवैध शराब की तस्करी के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में  थाना सहतवार पुलिस को बड़ी सफलता मिली है । खबरों के अनुसार  दिनांक 02.02.2022 को प्रभारी निरीक्षक सहतवार  पंकज कुमार सिंह मय हमराह फोर्स द्वारा  मुखबीर की सूचना पर  अवैध रूप से अंग्रेजी शराब लादकर तस्करी हेतु ले जा रही बोलेरो  को सुरहिया मोड़ पुलिया  के पास रोकने का प्रयास किया गया तो चालक गाड़ी छोड़कर फरार हो गया ।

यह कार्यवाही समय करीब  सुबह 12.56  बजे की गयी है । इस गाड़ी से जांच में  47 पेटी 8PM फ्रुटी 180ML, 2256 पीस में कुल 406 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई । यह कार्यवाही सीओ बांसडीह प्रीति त्रिपाठी के निर्देशन में हुई है । सीओ बांसडीह ने बताया कि मै अपने सर्किल में अवैध शराब की तस्करी किसी भी कीमत पर होने नही दूंगी । वही बलिया एक्सप्रेस द्वारा सटीक खबर के प्रकाशन पर धन्यवाद भी दिया ।

उक्त के सम्बन्ध में थाना सहतवार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।


                     पंजीकृत अभियोग

1. मु0अ0स0- 44/2022 धारा 60/63/72 आबकारी अधिनियम थाना सहतवार बलिया ।

                  वांछित अभियुक्त

1. निवेदिका सिंह लाइसेंस धारक निवासी बांसडीह थाना बांसडीह जनपद बलिया।

2. वाहन चालक नाम पता  अज्ञात


               बरामदगी का विवरण

1. 47 पेटी में कुल 406 लीटर (फ्रूटी 8PM-180 ML) अवैध अंग्रेजी शराब 

2. 01 अदद बोलोरो  गाड़ी ( UP52Q2139) 




         बरामदगी/गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम

1. प्रभारी निरीक्षक  पंकज कुमार सिंह थाना सहतवार जनपद बलिया 

2. उ0नि0 हरेन्द्र सिंह थाना सहतवार जनपद बलिया मय फोर्स


फिल्मी स्टाइल में होती है खेप की सप्लाई

सूत्रों ने बताया है कि बांसडीह के केवरा में डंपिंग के बाद शराब को पिकअप हो या लक्ज़री गाड़ी, किसी मे भी लोड करके जब भेजा जाता है तो इस गाड़ी के चालक के पास जहां अवैध असलहा होता है , तो वही इस गाड़ी के आगे दो स्कॉर्पियो और पीछे एक स्कार्पियो लगी रहती है । इन तीनों गाड़ियों में सवार लोगो के पास भी असलहे होते है, ऐसा सूत्रों ने बताया है । सूत्रों ने कहा है कि मनियर से लेकर रेवती तक के घाटों के माध्यम से जो भी शराब बिहार जाती है,वह केवरा के अवैध गोदाम से ही जाती है ।अभी पिछले दिनों रेवती पुलिस द्वारा पकड़ी गई शराब इस बात की सबूत है ।