Breaking News

सीएम की 6 फरवरी के बाद स्कूल कालेज खोलने की घोषणा को अधिकारियों द्वारा पलीता लगाने की तैयारी,शिक्षा निदेशक के पत्र ने खोली हकीकत

 


लखनऊ ।। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी 6 फरवरी के बाद भौतिक रूप से विद्यालयों को खोलने की घोषणा कर दी है लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी इस घोषणा को ही पलीता लगाने की तैयारी में है । अब 7 फरवरी तक स्कूल कालेजो के खुलने की कोई संभावना नजर नही आ रही है ।यह खुलासा शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) के द्वारा सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों को भेजे पत्र से हुआ है। शिक्षा निदेशक (माध्यमिक) विनय पांडेय के हस्ताक्षर से 4 फरवरी को जारी पत्र ने नीचे के अधिकारियों की लापरवाहियों का कच्चा चिट्ठा खोल दिया है । 



 पत्र में साफ लिखा है कि दिनांक 2-2-2022 को मण्डलीय / जनपदीय शिक्षा अधिकारियों के साथ आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिये गये थे कि समस्त मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक अपने मण्डल के जिला विद्यालय निरीक्षकों से भौतिक रूप से विद्यालयों में पठन-पाठन प्रारम्भ कराये जाने एवं इस हेतु छात्रों को विद्यालय बुलाये जाने के संबंध में अभिभावको जनप्रतिनिधि एवं अन्य किसी माध्यम से प्राप्त सुझावों का अध्ययन कर अपना सुविचारित प्रस्ताव / संस्तुति तत्काल सचिव, माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज को उपलब्ध करा देंगे। परन्तु अद्यतन उक्त कार्यवाही किये जाने की सूचना अप्राप्त है।

 उक्त स्थिति में समस्त मण्डलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों को पुनः निर्देशित किया जाता है कि विद्यालयों में छात्रों को बुलाकर भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारम्भ कराये जाने के विषय में उक्त कार्यवाही पूर्ण करवाकर अपने मण्डल की सुविचारित प्रस्ताव / संस्तुति प्रत्येक दशा में सचिव माध्यमिक शिक्षा परिषद् उ०प्र० प्रयागराज को दिनांक 7-2-2022 को सांय 5.00 बजे तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।