Breaking News

बोले सीएम योगी : 10 मार्च के बाद भी चलेगा बुलडोजर ,दयाशंकर की गिनाई उपलब्धियां,आनंद स्वरूप शुक्ल की उपलब्धियों पर साधी चुप्पी

 





 

-दयाशंकर सिंह और आनंद स्वरूप शुक्ल सहित सभी उम्मीदवारों के लिए मांगा समर्थन

मंच से अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह को किया वजनी

मधुसूदन सिंह

बलिया :  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बलिया नगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्वी छोर पर स्थित भरसौता (हल्दी) में बलिया नगर और बैरिया विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा मे विपक्ष पर जोरदार हमला किया । बलिया नगर के उम्मीदवार दयाशंकर सिंह और बैरिया उम्मीदवार आनंद स्वरूप शुक्ल के साथ ही जिले के अन्य सभी उम्मीदवारों के लिए भी समर्थन मांगा।

अपने संबोधन की शुरुआत सीएम योगी ने भारत माता की जय , भृगु बाबा की जय ,गंगा माता और सरयू के मिलन की भूमि दानवीर महाराज बलि की राजधानी बागी बलिया को नमन ,के नारों के साथ किया । कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार 2003 त से 2007 तक, 2012 तक बहुजन समाज पार्टी एवं फिर से 2012 से 2017 तक सपा की सरकारों के इस चौदह वर्षो में जितनी बार इस अवधि मुख्यमंत्री बलिया नहीं उससे कई बार अधिक मै मुख्यमंत्री के रूप में मै बलिया आया हूँ ।

उपरोक्त बाते हल्दी के भरसौता खेल मैदान में आयोजिक्त जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बोल रहे थे उन्होंने ने कहा की “बाढ़ में आया , कोरोना काल में दो बार आया, विकास के कार्यो को शुरू कराने कई बार आया , बलिया और मेरा सम्बन्ध बहुत पुराना है । पूरी दुनिया के अन्दर बलिया के व्यक्ति की अलग पहचान है,बलिया के लोग सच पसन्द करते है । जो सरकार समस्या का समाधान करे वही सरकार है ।आज मै विशेष रूप से बलिया आया हूँ दयाशंकर सिंह और आनन्द जी के पक्ष में अपील करने आया हूँ ।

 मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में बलिया नगर के उम्मीदवार प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के द्वारा लखनऊ में कराये गये विकास के कार्यो और पार्टी के प्रति समर्पण को जोरदार ढंग से गिनाते हुए इशारों इशारों में बलिया के विकास के लिये जरूरी बताते हुए दयाशंकर सिंह का कद कितना बड़ा है,इसका एहसास बलिया वासियो को कराया । कहा कि मैंने दयाशंकर सिंह में बलिया के विकास के लिए ललक देखने के बाद ही इन्हें बलिया भेजा है। 



पत्नी ने विश्वविद्यालय का अध्यक्ष बनाया,तो बदले में दयाशंकर ने बना डाला विधायक और मंत्री

दयाशंकर सिंह के संबंध में बोलते हुए सीएम योगी ने कहा कि दयाशंकर सिंह को लखनऊ विश्वविद्यालय में अध्यक्ष बनाने का श्रेय इनकी पत्नी व हमारे कैबिनेट की मंत्री स्वाति सिंह को जाता है । लेकिन दयाशंकर सिंह ने भी मौका मिलते ही अपने से पहले अपनी पत्नी को विधायक बनाने का काम किया ,जो बाद में मंत्री भी बन गयी ।

न बताया आनंद स्वरूप की कोई उपलब्धि,न सुरेंद्र सिंह का लिया नाम

बलिया नगर और बैरिया विधानसभा के प्रत्याशियों के लिये संयुक्त रूप से आयोजित चुनावी सभा मे सीएम योगी ने जहां बलिया नगर के प्रत्याशी दयाशंकर सिंह की उपलब्धियों और पार्टी के प्रति समर्पण को जोरदार ढंग से बताते हुए इनके आभामंडल का महिमा मंडन किया । तो वही बलिया नगर के वर्तमान विधायक/मंत्री और अब बैरिया से प्रत्याशी आनंद स्वरूप शुक्ल का बस नाम लेकर ही जिताने की अपील मात्र करना लोगो मे चर्चा का विषय बन गया है । अपने भाषण में सीएम योगी जहां सपा बसपा और गुंडा माफियाओं पर हमलावर दिखे तो वही भाजपा से बगावत करके वीआईपी के टिकट से चुनाव लड़ रहे बैरिया के वर्तमान भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का नाम भी नही लेना ,भी चर्चा में आ गया है ।







       बलिया से मिलती है मेरी केमिस्ट्री

 बलिया नगर और बैरिया विधानसभा क्षेत्र के संयुक्त प्रचार में मुख्यमंत्री ने भाषण की शुरुआत में बलिया से अपना कनेक्शन जोड़ते हुए कहा कि हमारा नजदीकी संबंध है। बलिया ने भी इसकी पूरजोर सहमति की। कहा पांच साल के कार्यकाल में मैं जितनी बार बलिया आया हूं उतना तो सपा और बसपा के सीएम अपने सभी कार्यकाल में मिलाकर नहीं आए होंगे। मंच से बलिया उम्मीदवार की मांग पर सहमति जताते हुए कहा कि समस्या का स्थान सरकार में नहीं, सरकार का नाम समस्या का समाधान है।

दयाशंकर सिंह की सभी मांगों को मानते हुए कहा कि सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। समाजवादी पार्टी पर तंज भी कसा। कहा सपा के बड़े नेता 10 के बाद विदेश का टिकट बुक करा रहे हैं। बुल्डोजर पर चर्चा करते हुए कहा हमने सभी जिले में बुल्डोजर खड़ा करने का निर्णय किया है। कहा कि पूरे प्रदेश में बुलडोजरों की गिनती करा डेंटिंग पेंटिंग कराने के लिए कह रखा। 

     पहले बिजली का भी होता था धर्म

जनता से पूंछा आज बिजली मिल रही है कि नहीं। कहा आज पर्याप्त बिजली दे रहा हूं। समाजवादी पार्टी की सरकार में बिजली आती कम जाती ज्यादा थी।कहा कि पहले बिजली का भी जाति धर्म था । मोहर्रम और ईद पर बिजली आती थी, होली दिवाली में गायब रहती थी । विकास के नाम पर सपा के नेता बोलते हैं कि हमने प्रदेश के सभी कब्रिस्तान की बाउंड्री कराया। तंज कसते हुए सीएम योगी ने कहा वो कब्रिस्तान बनाते हैं हम अयोध्या का भव्य मंदिर बनाते है,हम काशी धाम सजाते है तो वही विंध्यांचल को भी सजाते है ।

वो सैफई में करते थे महोत्सव, हम अयोध्या में करते है दीपोत्सव

समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके राज में सैफई में महोत्सव होता था । लेकिन हमारे शासन में अयोध्या में दीपोत्सव,काशी में भव्य गंगा आरती, प्रयागराज में कुम्भोत्सव और मथुरा वृंदावन में होलिकोत्सव मनाते है ।

 हम अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर,काशी विश्वनाथ का भव्य दरबार,मां विंध्यवासिनी का भव्य मंदिर जहां बनाते हैं,तो बलिया में भृगु बाबा का मंदिर भी सजाने का काम करते है ।

नारद राय के बड़े भाई वशिष्ठ राय व गुड्डू राय का किया स्वागत

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री नारद राय के बड़े भाई वशिष्ठ राय और नारद राय के कभी सिपहसालार रहे गुड्डू राय का मंच से स्वागत किया ।

टैबलेट वितरण की सपा ने चुनाव आयोग से की है शिकायत

सीएम योगी ने सपा पर तंज कसते हुए कहा कि समाजवादियों को सरकार द्वारा प्रदेश के नौजवान छात्रों को टैबलेट बांटना भी नही सुहा रहा है । इसकी शिकायत सपा ने चुनाव आयोग से की है । इनको छात्रों के भविष्य की चिंता नही है । छात्र आधुनिक तरीके से पढ़ाई कर रहे है,कोचिंग भी ऑनलाइन कर रहे है,यह सपा के नेताओ को पच नही रहा है । कहा कि अभी तो हम 1 करोड़ छात्रों को ही टैबलेट दे रहे थे अब मार्च के बाद 2 करोड़ युवाओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन देने जा रहे है । यह चाहे डिग्री में पढ़ने वाला हो,पीजी करने वाला हो,इंजीनियरिंग और डिप्लोमा करने वाला हो या आईटीआई करने वाला हो सबको मिलेगा । अब कोरोना जैसी बीमारी भी आने पर स्कूल कालेज बन्द होने पर भी छात्र घर पर ही ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे ।

एक हाथ मे एक्सप्रेस वे तो दूसरे हाथ मे है बुलडोजर

कहा कि हम एक हाथ मे विकास का एक्सप्रेस वे लेकर चलते है तो दूसरे हाथ मे माफियाओं का मान मर्दन करने वाला बुलडोजर रखते है । कहा कि बलिया को शीघ्र ही पुर्वांचल एक्सप्रेस वे से जोड़ने वाले है, इसके लिये तैयारी चल रही है । सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार में विकास के मामले में कोई भेदभाव नही होता है । अकेले बलिया में 58 हजार से अधिक आवास गरीबो के बनवाये गये है । प्रदेश में 2 करोड़ से ज्यादे लोगो के घर शौचालय बनाये गये है ।

कहा कि बलिया में अकेले  58 हजार गरीब परिवार के मकान बने है ,सपा के सरकार में 18 हजार मकान भी नही बने थे । हमने प्रदेश भर में सैतालिस  लाख पचास  हजार लोगो को मकान दिया तो लोगो को दो करोंड इकसठ लाख लोगो को  पक्का शौचालय और एक करोड़ तैतालिस लाख लोगो को मुफ्त में बिजली कनेक्शन दिया है । साथ ही एक करोड़ सतसठ लाख गरीब माताओं के घर फ्री का गैस कनेक्शन हमारी सरकार ने दिया है ।  पहले की सरकारें भी यह सब कर सकती थी लेकिन इसके पहले की सरकार  में ये सब पैसा गाजीपुर का माफिया और इनके इत्र वाला मित्र ले के चले जाते थे ।

लिंक एक्सप्रेस वे से जुड़ेगा बलिया

 बलिया को लिंक एक्प्रेस-वे से जुड़ेगा कार्यवाही चल रही है इस कार्य में बुलडोजर की आवश्यकता पड़ेगी । मैने पुरे प्रदेश के बुलडोजरों की गिनती करा ली है क्योकि जो माफिया गरीब की जमीं जायदाद और विकास का पैसा डकारेगा उसकी आरती नही उतारी जायेगी बल्कि बुलडोजर से कार्यवाही की जायेगी ।

भृगु मंदिर भी संवरेगा,बलिया का विकास मुझ पर छोड़िये

मुख्यमंत्री ने कहा कि बलिया में भृगु जी का भव्य मन्दिर बनेगा जैसा अयोध्या में बन रहा है और जैसा काशी में बना है । पहले भी मैंने भृगु मंदिर के लिए पचास लाख योजना अंतर्गत दिये है । कहा कि अब बेटी की शादी में एक लाख का अनुदान मिलेगा, बूढ़े लोगो और दिव्यांग भाईयो के पेंशन हमारी सरकार ने पहले पाँच सौ महीने से एक हजार कर दिया था,अब  इसको मेरी सरकार पन्द्रह सौ रूपये महीने करने जा रही है । 

सीएम योगी ने कहा कि मेरे रहते बलिया के विकास की चिन्ता आपको नही करनी है । बलिया से मेरी पुरानी दोस्ती और  बहुत अच्छी कमेस्ट्री है (दोनों के बगावती तेवर और वादे के पक्के)। बलिया का विकास होगा ये मेरा वादा है और योगी अपना वादा  कभी भुला नहीं है । दयाशंकर ने बलिया के लिए बहुत कुछ किया, और करने की दृढ इच्छा शक्ति रखते है ,मै यह वर्षो से देख रहा हूँ । दया बलिया की पहचान है, इनको और हमारे सारे प्रत्याशी को जिताईये बलिया की चिन्ता और विकास मेरे भरोसे छोड़ दीजिये, ये योगी का काम है ।

कोरोना ने खा लिया दो साल,3 साल का विकास सपा बसपा के सभी कार्यकालों पर भारी

कहा कि 5 साल के कार्यकाल में 2 साल कोरोना ने खा लिया । लेकिन 3 सालो में ही हमारी सरकार ने जो विकास किया, वह सपा बसपा के सारे कार्यकालों को मिलाकर किये गये सभी विकास पर भारी है । गरीबो को कोरोना काल मे परेशानी न हो इसके लिये हमने फ्री सिलेंडर और मुफ्त राशन दिया । फ्री में वैक्सीन दिया ,सपा औए बसपा की सरकार होती तो ये वैक्सीन बाजार में बिक जाते और आम लोगो की पहुंच से दूर होती ।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में अपने संकल्प पत्र की विशेषताओं को भी बताया। महिलाओं व ग्रामीण लोगों की सुविधाओं को बताया। सपा उम्मीदवार वशिष्ठ राय व पूर्व प्रमुख गुड्डू राय का विशेष अभिनंदन किया। मुख्यमंत्री के आने पर बैरिया उम्मीदवार आनंद स्वरूप शुक्ल ने उनके सम्मान में कसीदे पढ़े ,तो बलिया नगर उम्मीदवार दयाशंकर सिंह ने बलिया की समस्याओं को रख उनके समाधान की मांग कर स्वागत किया।

            इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद नीरज शेखर, सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, एमएलसी ठाकुर जयवीर सिंह, एमएलसी रविशंकर सिंह पप्पू, पूर्व सांसद भरत सिंह, पूर्व विधायक विक्रम सिंह, नागेंद्र पांडेय, दिनेश पाठक, नकुल चौबे, वशिष्ठ पांडेय, अरुण सिंह बंटू, सुनीता श्रीवास्तव, टुनजी पाठक, पूर्व प्रमुख गुड्डू राय और पंकज सिंह सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे। अध्यक्षता जयप्रकाश साहू और संचालन संजय मिश्रा ने किया


दयाशंकर सिंह ने रखी बलिया की ये समस्याएं,निदान के लिये सीएम से लगाई गुहार

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी दयाशंकर सिंह ने कहा कि बलिया का बेटा हूँ ,बलिया का मान और सम्मान रखूंगा । कहा कि महाराज जी बलिया में बाढ़ की बहुत बड़ी समस्या है । बलिया में मै मुख्यमंत्री जी से तीस  किलोमीटर पक्के बाँध के निर्माण कराने के लिए निवेदन करता है । कहा कि सपा बसपा सरकार में बलिया में सीवर के नाम पर सरकारी धन का जमकर बंदरबांट हुआ है । जिससे पूरा शहर गड्ढे में बदल गया है,जिसके कारण चारो तरफ जलजमाव की समस्या बनी है,इससे निजात दिलाना है ।

कहा कि सीवर में जो बंदरबांट हुआ है उसका उसका भी हिसाब होगा , और बेहोश होने वाले लोगो का भी , बलिया में राम जी के भव्य मन्दिर के तर्ज पर भृगु बाबा के मन्दिर को भव्यता के लिए प्रयास होगा तो बलिया को लिंक एक्सप्रेस-वे से जोड़ा जाएगा , कटहल नाला का सुंदरी करण होगा और बलिया में विकास ही विकास होगा ये मेरा वादा है , 

गोंड जाति के प्रमाण पत्र न मिलने की उठायी दयाशंकर ने बात

दयाशंकर सिंह ने मंच से अपने भाषण के माध्यम से गोड एवं खरवार जनजाति के समस्या सम्बन्ध में भी मुख्यमंत्री जो अवगत कराया उन्होंने  कहा की उत्तर प्रदेश सरकार ने गोंड एवं खरवार जाती किओ अनुसूचित जनजाति का प्रमाण देकर शासनादेश जारी किया है प्रदेश के सभी जनपदों में इन जातियों के प्रमाणपत्र  भी जारी किया जा रहा है लेकिन बलिया में इस शासनादेश का उलल्घन किया जा रहा है , कुछ उपजिलाधिकारी के द्वारा बलिया में प्रमाणपत्र जारी किये गये लेकिन कई के द्वारा उत्तर प्रदेश के इस शासनादेश का उल्लघन किया गया है उन्होंने मुख्यमंत्री जी से आवश्यक कार्यवाही करने एवं तत्काल प्रमाणपत्र जारी करवाने हेतु अनुरोध किया जिसपर मुख्यमंत्री जी ने सहमति भी दी ।