Breaking News

वृहद टीकाकरण शिविर का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ,समूह की महिलाओ को किया टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिये प्रेरित




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया।। ब्लॉक मुख्यालय पर सोमवार को कोविड-19 का वृहद टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ जिलाधिकारी बलिया इन्द्र विक्रम सिंह ने फीता काटकर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर किया। शिविर में 15 वर्ष से अधिक उम्र के किशोर किशोरियों तथा पुरुष महिलाओं को कोविड-19 का टीका लगाया गया।

               शिविर को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने समूह की महिलाओ को प्रेरित करते हुए कहा कि वे टीकाकरण दर बढ़ाने में अपनी पूर्ण सहभागिता निभाए तथा गावों में घर घर जाकर बुजुर्गो एवं दिव्यांगो को टीका लगवाने हेतु तैयार करें। इस दौरान जिलाधिकारी ने समय से टीकाकरण का डाटा न उपलब्ध कराए जाने पर पीएचसी के एआरओ को कड़ी फटकार लगाते हुए लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की चेतावनी दी। 









शिविर में स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं ने भारी संख्या में उपस्थित होकर टीका लगवाया और 15 वर्ष के ऊपर के अपने पुत्रों पुत्रियों को भी टीका लगवाने का कार्य किया। एलडीएम राजकुमार पाण्डेय, खंड विकास अधिकारी विनय कुमार वर्मा, चिकित्साधिकारी आदिल मिर्जा बेग, एडीओ पंचायत प्रमोद सिंह, एडीओ आईएसबी प्रमोद पांडेय, प्रीती सिंह,सहित  ब्लॉक एवं स्वास्थ्य कर्मी तथा भारी संख्या में समूह की महिलाएं उपस्थित रही।