Breaking News

मतदाता हो चुका है जागरूक,जाति धर्म मे भेद पैदा करके कुर्सी हथियाने के भाजपा के इरादों को जनता करेगी फेल : ओमप्रकाश तिवारी



रमेश चंद गुप्ता

दुबहड़ बलिया ।। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद से ही संभावित दावेदार/ प्रत्याशी अपनी-अपनी सीट पक्की करने के लिए मैदान में उतर चुके हैं। यहां छठवें चरण में चुनाव होने के कारण हालांकि बलिया के सातों विधानसभा क्षेत्रों में किसी भी राजनीतिक दल ने अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है। लेकिन अपनी-अपनी दावेदारी सुनिश्चित करने के लिए संभावित दावेदार एड़ी-चोटी का जोर लगा रहे हैं। कोई लखनऊ में डेरा जमाकर अपनी अपनी तिकड़ी बैठा रहा है,तो कोई अपने विधानसभा क्षेत्र में अपने पार्टी के पक्ष में डोर टू डोर कैंपेन करके हाईकमान का ध्यान अपनी तरफ रिझा रहा है। 

इसी क्रम में शहीद मंगल पांडेय के पैतृक गांव नगवा निवासी ब्राह्मण चेहरा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता  ओमप्रकाश तिवारी भी प्रियंका गांधी वाड्रा के इलेक्शन प्लान को अमलीजामा पहनाने के लिए विगत एक सप्ताह पहले से ही 361- बलिया सदर विधान सभा क्षेत्र में गांव गांव डोर टू डोर पहुंचकर भाजपा, सपा की खामियां बताकर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। बलिया विधानसभा क्षेत्र के संवरुबांध, शिवराम पुर,  बंधुचक, नगवा जनाड़ी, घोड़हरा, ओझा कछुआ, ओझवलिया, बसरिका पुर, सीताकुंड, परसिया आदि गांवों में डोर टू डोर कैंपेन करते देखे गये ।









कैम्पेन के दौरान बलिया एक्सप्रेस संवाददाता द्वारा टिकट मिलने के सवाल पर किये गये सवाल के जबाब में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि प्रियंका गांधी एवं प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देशानुसार मैं अपने विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के पक्ष में प्रचार प्रसार कर रहा हूं। कांग्रेस के नीतियों एवं सिद्धांतों को आमजन को समझा रहा हूं। टिकट देने या नहीं देने का निर्धारण हाईकमान को करना है। कांग्रेस का प्रदेश नेतृत्व जिसको उचित समझेगा, टिकट देगा।

कहा कि पुन:  सत्ता हथियाने के लिए भाजपा केवल जाति और धर्म के नाम पर समाज को तोड़ने का कार्य कर रही है। जब चुनाव आता है। तभी हिंदू, मुसलमान करके आमजन को छलने का कार्य करती है। इस बार जनता सब देख रही है। हमें भरोसा है इस बार मतदाता जागरूक हो चुका है। इस बार कांग्रेस का परंपरागत मतदाता ही जागृत होकर कांग्रेस के पक्ष में वातावरण बना रहा है।