Breaking News

मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाने वाला कांग्रेस का भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र हुआ जारी



 बलिया ।। मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाने वाला कांग्रेस का भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र जारी किया गया गया है । कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर जिला कांग्रेस कमेटी बलिया के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पांडेय ,नगर अध्यक्ष सागर सिंह राहुल,प्रवक्ता संतोष चौबे चुन्नू ने प्रेसवार्ता के माध्यम पार्टी के भर्ती विधान युवा घोषणा पत्र को जारी किया गया । उक्त अवसर पर पर्यवेक्षक मुराली प्रसाद गौतम विधायक भी उपस्थित रहे।  बताया गया कि इस घोषणा पत्र के माध्यम से 20 लाख सरकारी नौकरियों की गारंटी होगी जिसमें 8 लाख पद महिलाओं के होंगे ।

कहा कि प्राथमिक विद्यालयों में खाली पड़े शिक्षकों के पद भरे जाएंगे । माध्यमिक शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के 38,000 रिक्त पदों को भरा जाएगा।उच्च शिक्षा और महाविद्यालयों में शिक्षकों के 8000 पदों को भरा जाएगा ।









जिला चिकित्सालय में पैरामेडिकल स्टाफ के रिक्त पद सरकारी अस्पतालों में नर्सों के रिक्त 1500 पद, पीएचसी और उप स्वास्थ्य केंद्रों पर सहायक नर्स मिडवाइफ स्वास्थ्य कार्यकर्ता और स्वास्थ्य सहायकों की 29हजार  पदों पर नियुक्ति की जाएगी।आशा बहुओं के चार हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा ।

उत्तर प्रदेश के युवाओं में उद्यमिता को प्रोत्साहित करने के लिए कांग्रेस पार्टी सुनिश्चित करेगी जिसके तहत 30 वर्ष से कम उम्र के उद्यमियों को बिना गारंटी के 5लाख तक का कर्ज  प्रदान करने के लिए एक नयी योजना शुरू की जाएगी । राज्य सरकार के अंतर्गत होने वाली सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोई परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा । छात्र संघ के चुनाव को बहाल किया जाएगा।