Breaking News

फेफना में भाजपा सपा का गेम बिगाड़ने का बसपा ने तैयार किया बड़ा प्लान,जाने क्या ?



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। समाजवादी पार्टी द्वारा संग्राम सिंह यादव को और भाजपा द्वारा उपेन्द्र तिवारी को प्रत्याशी बनाने की घोषणा के बाद अब सबकी निगाह बसपा पर टिक गई है । बसपा भी भाजपा और सपा के जातीय समीकरण को बिगाड़ने के लिये मास्टर प्लान बना लिया है । सूत्रों की माने तो बसपा किसी भी सूरत में यह सीट अपनी झोली में करने की योजना पर काम कर रही है ।

 बसपा इस सीट पर सर्व समाज मे अपनी पैठ करने के लिये ब्राह्मण प्रयाशी पर दांव लगा सकती है । बसपा के सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के अनुसार बसपा थिंक टैंक का मानना है कि भाजपा के भूमिहार प्रत्याशी,सपा के यादव प्रत्याशी के बाद ठाकुर और ब्राह्मण वर्ग अपने आप को कटा हुआ महसूस कर रहा है । ऐसे में अगर किसी ब्राह्मण या ठाकुर को प्रत्याशी बनाया जाय तो बसपा भाजपा व सपा को दलित वोटरों व ठाकुर ब्राह्मणों के सहारे चौका सकती है ।





पिछले दो चुनाव में बसपा ने एक बार ठाकुर और दूसरी बार यादव प्रत्याशी देकर देख लिया है,और इन दोनों पर भरोसा करने के बावजूद जीत नही मिली थी । इस लिये इस बार बसपा ब्राह्मण उम्मीदवार पर दांव लगाने की सोच रही है । अगर ऐसा होता है तो नगर पंचायत चितबड़ागांव के चेयरमैन केशरी नन्दन त्रिपाठी पर बसपा दांव लगा सकती है ।



केशरी नन्दन त्रिपाठी अगर बसपा प्रत्याशी होते है तो निश्चित तौर पर भाजपा व सपा को त्रिकोणीय संघर्ष का सामना करना पड़ेगा । सूत्रों ने तो यहां तक कहा है कि केशरी नन्दन त्रिपाठी को बसपा से प्रत्याशी बनना तय है । अब देखना है कि सूत्रों से मिली खबर में कितनी सच्चाई है । लेकिन अगर श्री त्रिपाठी प्रत्याशी हुए तो कोई अपनी जीत का दावा करने की पोजिशन में तो नही ही रहेगा ।