Breaking News

सीएमओ का 5 जनवरी का आदेश हवा हवाई,अधीनस्थ अधिकारी अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम, अल्ट्रासाउंड सेंटर पैथालॉजी पर नही कर रहे है कार्यवाही

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।।  पूरे जनपद में अवैध रूप से चाहे नर्सिंग होम हो, अल्ट्रासाउंड केंद्र हो,पैथालॉजी केंद्र हो, का धड़ल्ले से संचालन हो रहा है । बिना योग्यता के झोलाछाप चिकित्सको द्वारा ऑपरेशन तक किया जा रहा है । जब किसी ऐसे अस्पतालों में मौत होती है तो दो चार दिन जांच का दिखावा किया जाता है और फिर जांच में क्या होता है,किसी को पता भी नही चलता है ।

चाहे सीएमओ बलिया का कार्यालय हो, चाहे जिला अस्पताल हो या चाहे जिला महिला अस्पताल हो,इन के चारो तरफ अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम, अल्ट्रासाउंड सेंटर और पैथॉलॉजियो का मकड़ जाल कई दर्जन फैला हुआ है । ऐसी कोई तहसील या सीएचसी पीएचसी नही है ,जहां अवैध रूप से नर्सिंग होम, अल्ट्रासाउंड केंद्र व पैथालॉजी न चल रहा हो ।


पिछले दिनों शिकायत मिलने पर सीएमओ बलिया ने 5 जनवरी 2022 को एक पत्र भेजकर सभी एसीएमओ, डिप्टी सीएमओ, एमओआईसी को आदेशित किया है कि अपने अपने क्षेत्रों में








उपरोक्त अवैध कारोबार को रोके । यह कारोबार रोकने की जिम्मेदारी जिस अधिकारी पर है उनका नाम डॉ राजनाथ । इनके सम्बन्ध में जब वर्तमान सीएमओ से पूंछा गया तो बोले कि अभी तक मैं इनसे नही मिला हूं ।

बता दे कि डॉ राजनाथ ही अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम्स,अल्ट्रासाउंड केंद्रों व पैथॉलॉजियो के नोडल अधिकारी है ।नोडल अधिकारी होने के बावजूद इनके दर्शन हो जाय तो समझिये आपने उस दिन जरूर कोई पुण्य किया था जो डॉ राजनाथ मिले ।नवागत जिलाधिकारी को डॉ राजनाथ कहा है ? इसकी खोज करानी चाहिये और नोडल साहब से पूरे जनपद चल रहे अवैध अस्पतालों,अल्ट्रासाउंड केंद्रों व पैथॉलॉजियो पर छापेमारी करके रोकने का आदेश देना चाहिये ।