Breaking News

नव वर्ष पर रेड क्रास ने दी आशा बहुओं को सुरक्षा किट की सौगात

 

 


बलिया ।। कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर को देखते हुए इंडियन रेड क्रास सोसायटी शाखा बलिया द्वारा विकास खण्ड बेलहरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनवानी में 152 आशा, आशा संगिनी एवं सफाईकर्मियों को मास्क, हाइजिन किट, तिरपाल एवं मच्छरदानी का वितरण कार्यवाहक मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ सुधीर तिवारी एवं अधीक्षक डॉ मुकर्रम के द्वारा वितरित कराया गया।     

      जिला समन्वयक रेड क्रास शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय द्वारा सर्वप्रथम सभी आशाओं, आगंतुकों का स्वागत करते हुए नव वर्ष की शुभ कामना के साथ रेड क्रास के बारे में विस्तार से बताया। कोविड नियमों का पालन करते हुए रेड क्रास के विनय श्रीवास्तव द्वारा सभी को मास्क का वितरण किया गया।       







       

      डॉ सुधीर तिवारी ने कहा कि आशा हमारी स्वास्थ्य विभाग की सबसे अहम कड़ी हैं । इनके माध्यम से ही योजनाओं को हम धरातल पर सुचारू रूप से संचालित करते हैं, इसलिए पहले इनका स्वस्थ होना जरूरी है । ये स्वस्थ रहेंगी तो परिवार स्वस्थ रहेगा और परिवार स्वस्थ रहेगा तो ये समाज स्वस्थ रहेगा । समाज के स्वस्थ रहने पर ही एक स्वस्थ समाज का निर्माण होगा। 

आगे की कड़ी में डॉ तिवारी ने रेड क्रास सोसायटी की सराहना करते हुए कहा कि कोविड काल से ही रेड क्रास बलिया जनपद में बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है । चाहे  कोविड के दौरान जरुरतमंदों को राहत सामग्री वितरण की बात हो ,चाहे बाढ़ के समय बाढ़ राहत सामग्री वितरण हो, ठंढ़  में जरुरतमंदों में ऊनी वस्त्र, कंबल वितरण की बात हो, या रक्त दान शिविर हो, हर सामाजिक क्षेत्र में रेड क्रास अपने वालंटियर्स के माध्यम से बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है ।कहा कि मै रेड क्रास के सभी वालंटियर्स, सदस्यों एवं कर्मचारियों को हृदय से धन्यवाद एवं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। 

रेड क्रास के सचिव डॉ पंकज ओझा ने कहा कि रेड क्रास आगे भी ऐसे प्रोग्राम लगातार करती रहेगी। संचालन बीसीपीएम संजय यादव द्वारा किया गया।डॉ मुकर्रम द्वारा सभी आगंतुकों का स्वागत करते हुए सफाई एवं कोविड पर विशेष चर्चा की। अंत में सभी आगंतुकों का आभार रेड क्रास के उप-सभापति विजय कुमार शर्मा द्वारा किया गया।

  इस अवसर पर रेड क्रास से उषा कुमारी, निर्मला सिंह, डॉ कन्हैया ओझा,बी पी एम राकेश सिंह, डाटा इंट्री ऑपरेटर नैयर खान,मदारी सिंह, मनोज, मंटू कुमार श्रीवास्तव एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।