Breaking News

कोरोना वायरस का नया वैरीएंट ओमिक्रोन को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश, अब हर जगह लगाना होगा मास्क

 



ए कुमार

लखनऊ ।। सीएम योगी आदित्यानाथ ने प्रदेश की जनता के लिए कुछ दिशा-निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. अब प्रदेश भर में सभी जगहों पर मास्क अनिवार्य कराने का निर्देश सीएम ने दिया है. वहीं दूसरे देश और विभिन्न प्रदेश से आने वाले लोगों की जांच अनिवार्य तौर पर कराने के निर्देश दिया है. सीएम ने कहा कि बिना जांच के किसी को भी न आने देने और प्रदेश के सभी बस, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किया गया है ।






  मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड टीकाकरण को और तेज करने के लिए ठोस प्रयास की जरूरत है. घर-घर जाकर सर्वेक्षण किया जाए. अब तक पहली डोज न पाने लेने वालों की अलग सूची तैयार कराएं. जिनका दूसरा डोज ओवरड्यू हो गया हो उनकी पृथक सूची बनाई जाए. दिव्यांग, अक्षम, निराश्रित, वृद्ध जनों से संपर्क कर उनका टीकाकरण कराएं. सीएमओ स्तर से ग्राम प्रधानों, पार्षदों का सहयोग लिया जाए.

 विश्व के अनेक देशों में नए वैरिएंट के संक्रमित मिलने की संख्या में बढोतरी हो रही है. ऐसे में हमें बहुत सतर्कता-सावधानी की जरूरत है. सभी जगहों पर मास्क को अनिवार्य कराएं.

  कोविड से बचाव के लिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट और टीकाकरण की नीति के सही क्रियान्वयन से प्रदेश में महामारी पूरी तरह नियंत्रित है. बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 53 हजार 569 सैम्पल की जांच में कुल 7 संक्रमितों की पुष्टि हुई ।