Breaking News

पंजाब पुलिस ने सीवान को 5-0 से रौंदा, 4-2 से कस्टम मुम्बई ने दिल्ली को हराया

 



ओमप्रकाश राय

नरही(बलिया) ।। आजादी के अमृत महोत्सव पर खेल विभाग द्वारा आयोजित अखिल भारतीय प्राइज मनी फुटबॉल प्रतियोगिता में नरही खेल मैदान पर खेले जा रहे मैच में रविवार के दिन पहला मुकाबला पंजाब पुलिस और सीवान-बिहार की टीम के बीच खेला गया । जिसमें पंजाब पुलिस ने सीवान को 5-0 से पराजित कर दिया। दूसरा मुकाबला कस्टम मुम्बई और दिल्ली की टीमों के बीच खेला गया। जिसमें कस्टम मुम्बई की टीम 4-2 से विजयी रही।





पहले मैच का शुभारंभ मुख्य अतिथि पवन राय ने फीता काट कर और खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। दूसरे मैच के मुख्य अतिथि राकेश कुमार सिंह बेसिक शिक्षा अधिकारी वाराणसी रहे।

 खेले गए पहले मुकाबले में मध्यांतर से पहले ही पंजाब पुलिस की टीम 3-0  गोल की बढ़त बना ली। मध्यांतर के बाद भी 2 गोल मारकर 5-0 से मुकाबला जीत लिया। दूसरा मैच कस्टम मुम्बई और दिल्ली के बीच खेला गया जिसमें मध्यांतर से पहले ही दिल्ली की टीम 1-0 की बढ़त बना ली। उसके बाद कस्टम मुम्बई की टीम ने भी गोल कर स्कोर बराबर कर दिया।मध्यांतर के बाद मिले मौके को गोल में बदलकर दिल्ली ने स्कोर 2-1 कर दिया। अन्तिम सीटी बजने से 3 मिनट पहले मुम्बई ने गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। आयोजकों ने पेनाल्टी का निर्णय लिया जिसमें मुम्बई की टीम 4-2 से विजयी रही।


 प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफ़ाइनल पंजाब पुलिस और कस्टम मुम्बई बीच सोमवार को खेला जाएगा। मान्यता प्राप्त निर्णायक मंडल की देखरेख में चल रहे मैच में अतिथियों का स्वागत क्रीड़ा अधिकारी अतुल सिन्हा तथा संचालन नीरज राय ने किया। प्रतियोगिता में हजारों की संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित रहे।