Breaking News

बोले शिवराज :कांग्रेस ने देश को गलत पढ़ाया इतिहास,यूपी के बच्चों का भी मामा, फिर से बनाये भाजपा सरकार



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। रविवार को गोरक्ष प्रान्त के 62 विधान सभाओं (बैरिया विधान सभा को छोड़कर ) में जाने वाली जन विश्वास यात्रा को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि बलिया ने 2022 के विधान सभा चुनाव को लेकर एक बार फिर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के लिए शंखनाद कर दिया है जिसका नजारा बेहद अद्भुत है। कहा कि कांग्रेस ने देश को आजादी का गलत इतिहास पढ़ाया है । देश को आजादी अंग्रेजो ने चांदी की प्लेट में रखकर नही दी थी बल्कि लाखो क्रांतिकारियों के बलिदान के बाद मिली थी। कांग्रेस ने मंगल पांडेय, चंद्रशेखर आजाद,राजगुरु आदि क्रांतिकारियों के बलिदान को भुला दिया था जिसको देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी जी देश की आजादी के 75 वे साल में अमृत महोत्सव के रूप में याद करा रहे है । कहा कि मध्यप्रदेश में मैं सभी बच्चों का मामा हूं और पड़ोसी राज्य होने के नाते यूपी के भी सभी बच्चों का मामा हुआ । मैं सभी बच्चों से एकबार फिर यूपी में भाजपा की योगी सरकार बनाने का आह्वान करता हूँ । श्री चौहान ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी में जयकारे के साथ की ।









इस सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश के कोने कोने तक विकास को पहुंचाया है । चाय बेचने वाले ने प्रधानमंत्री बनते ही हर गरीब को सर छुपाने के लिये पक्का घर दिया । शहर हो या गांव हर जगह बिजली पहुंचायी । आज किसान जब घर जाता है तो उसको अपनी पत्नी का चेहरा दिख जाता है और वह 4 की जगह 6 रोटी खा रहा है जबकि पहले अंधेरे में वह अपनी पत्नी का चेहरा भी नही देख पाता था । कहा कि अखिलेश यादव प्रदेश में गुंडा माफियाराज लाना चाहते है जो भाजपा के रहते संभव नही है । कहा कि आज अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी जैसे माफिया जेलों में है और अतीक के घर पर बुलडोजर चल रहा है ।






तख्तियां नीचे करो बर्ना कट जाएगा टिकट

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ज्योहि मंच पर संबोधन के लिये खड़े हुए अपने अपने नेताओं की फोटो लगी तख्तियों को लेकर आगे बैठे समर्थक नारेबाजी करते हुए तख्तियों को ऊपर कर दिये । इस पर नाराजगी दिखाते हुए स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि तख्तियों को तुरंत नीचे करो बर्ना टिकट कट जाएगा । यह सुनते ही मायूसी के साथ समर्थको ने तख्तियों को नीचे करने में ही अपने नेता की भलाई समझकर नीचे कर लिया ।

बैरिया विधान सभा मे नही जायेगा रथ

गोरक्ष प्रान्त के 62 विधान सभाओं का प्रतिनिधित्व करने वाला यह जन संवाद यात्रा रथ 62 में से सिर्फ 1 बैरिया विधानसभा क्षेत्र से होकर नही गुजरेगा । बैरिया विधानसभा को बलिया सदर विधानसभा के साथ ही जिला मुख्यालय के कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया । कार्यक्रम में अपनी जोरदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिये विधायक सुरेंद्र सिंह ने लगभग 1 हजार बस व अन्य सैकड़ो छोटे वाहनों से अपने समर्थको संग टीडी कालेज मैदान पर पहुंचे । लोगों में यह चर्चा थी कि बैरिया की खस्ताहाल सड़को को विकास के पर्दे पर पैबंद मानते हुए रथ को इस क्षेत्र से नही निकालने का निर्णय किया गया ।


          सेनानियों की मूर्तियों पर किया माल्यार्पण

शहर के टीडी कालेज मैदान से शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भाजपा की झंडी दिखा कर रथ को रवाना किया। वही राज्यमन्त्री आन्नद स्वरूप शुक्ला ने यात्रा से पूर्व जन विश्वास रथ की पूजा अर्चना किया। रथ के ऊपर मुख्यमंत्री शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सवार होकर नगर का भ्रमण करते हुए कदम चौराहा स्थित मंगल पांडेय के मूर्ति तक पहुंचे जहा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह,प्रदेश अध्यक्ष,राज्यमन्त्री, विधायक सुरेंद्र सिंह,मंत्री उपेन्द्र तिवारी समेत तमाम भाजपा के नेताओं ने स्वतंत्रता सेनानी शहीद मंगल पांडेय के मूर्ति पर माल्यार्पण किया उससे पहले रास्ते मे जगह-जगह लोगो ने फूलों की वर्षा किया। इस दौरान सड़को पर सैकड़ो की संख्या में समर्थको की भीड़ देखने को मिली। जिसके बाद जन विश्वास यात्रा रथ, अन्य जनपद के लिए रवाना हो गया।

शेरे बलिया चित्तू पांडेय को भुलाया

कांग्रेस पर देश को गलत इतिहास पढ़ाने का आरोप लगाने वाले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने सेनानियों के सम्मान में बहुत कशीदे गढ़े, मंगल पांडेय की मूर्ति पर जाकर माल्यार्पण भी किया । लेकिन बलिया को देश की आजादी से 5 वर्ष पूर्व 1942 में ही आजाद कराने के नायक शेरे बलिया चित्तू पांडेय की मूर्ति पर माल्यार्पण करना तो दूर ,अपने संबोधन में नाम लेने से भी गुरेज करने वाले मध्य प्रदेश के सीएम श्री चौहान ने भी बलिया के गलत इतिहास को प्रस्तुत करके चित्तू पांडेय महानंद मिश्र ठाकुर परमात्मा नंद सिंह जैसे सेनानियों का अनजाने में ही सही सम्मान को ठेस तो पहुंचाया ही है । बलिया में अगर स्वतंत्रता संग्राम में प्रथम आहुति देने के लिये अमर सेनानी मंगल पांडेय को याद किया जाता है तो 1942 में ही बलिया को आजादी दिलाने वाले चित्तू पांडेय का नाम आते ही जनपद वासियो का मस्तक गर्व से ऊंचा उठ जाता है । शेरे बलिया चित्तू पांडेय को श्री चौहान सम्मान करें या न करे बलिया वासियो के दिलो में हमेशा बसे रहेंगे ।