Breaking News

पत्रकार सारथी सम्मान, से अलंकृत किए जाएंगे महासंघ के तहसील व जिला इकाई के सक्रिय पदाधिकारी :यादगार होगा राष्ट्रीय संयोजक का 67वां जन्मदिन

 



1 जनवरी को 68 पत्रकारों को मिलेगा सम्मान 

प्रयागराज ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा सम्मान की श्रृंखला में एक और महत्वपूर्ण कड़ी जुड़ने जा रही है। आगामी 1 जनवरी 2022 को पत्रकार महासंघ के 68 सक्रिय पत्रकार साथियों को पत्रकार सारथी सम्मान से विभूषित किया जाएगा।

        उपरोक्त जानकारी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव मथुरा प्रसाद धुरिया ने दी है । श्री धुरिया ने बताया कि 1 जनवरी 2022 को भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के संस्थापक एवं राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय का 67 वां जन्मदिन मनाया जाएगा । 67 वें  जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए महासंघ के 68 सक्रिय साथियों को पत्रकार सारथी सम्मान प्रदान किए जाने का निर्णय लिया गया है । यह सम्मान विकासखंड तहसील व  जिला तथा मंडल स्तर पर सक्रिय पदाधिकारियों और पत्रकार साथियों को प्रदान किया जाएगा और यह श्रृंखला आगे भी निरंतर चलती रहेगी।      




     

महासंघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के जन्मदिन पर अपने पत्रकार साथियों को सम्मानित करने का यह क्रम अनवरत जारी रहेगा । इस संदर्भ में सभी तहसील व जिला अध्यक्षों से उनकी इकाइयों के सक्रिय पदाधिकारियों और सदस्यों के नाम भेजे जाने का अनुरोध किया गया है  ।  30 दिसंबर तक प्राप्त नामों की सूची से कुल 68 लोग चयनित किए जाएंगे और जो शेष  रह जाएंगे उन्हें आगामी तिथि पर सम्मानित किया जाएगा ।  

            स्मरण रहे कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ पत्रकारों के सम्मान सुरक्षा और शक्ति के लिए प्रतिबद्ध है ।महासंघ में सम्मान की श्रृंखला पूरे वर्ष भर चलती है । गत वर्ष भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने कलम सम्मान, लेखनी सम्मान और जन्मदिन सम्मान योजना की विशाल शृंखला चलाई थी। जिसमें भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के लगभग 800 सदस्यों को सम्मानित किया गया था । देश के 14 प्रदेशों की इकाइयों से नाम मंगाए गए थे और उत्तर प्रदेश की 40 जिला इकाइयों से भी यह प्रस्ताव आमंत्रित किया गया था । जिसमें लगभग 12 सौ सदस्यों और पदाधिकारियों के नाम केंद्रीय कार्यालय को प्राप्त हुए थे ,उसमें 800 विशिष्ट सक्रिय पदाधिकारियों का चयन किया गया था। 

इस वर्ष भी यह  क्रम अनवरत जारी रहेगा और महासंघ के प्रत्येक  सक्रिय और उत्साही तथा निष्ठावान महासंघ के लिए समर्पित सदस्यों को किसी न किसी अवसर पर अनिवार्य रूप से सम्मानित किया जाएगा। सम्मान योजना में उनका नाम शामिल नहीं किया जाता जो केवल परिचय पत्र के लिए जुड़ते हैं और वर्ष पर्यंत कभी दिखाई नहीं पड़ते।