Breaking News

जनपद स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन,प्रथम द्वितीय तृतीय स्थान पाने वाले खिलाड़ी हुए सम्मानित




 पूर बलिया ।। जिला युवा कल्याण एवं प्रादेशिक  विभाग दल बलिया के द्वारा ग्रामीण स्टेडियम गौरा मदनपुरा एकईल बलिया में जनपद स्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।जिसमें जनपद के समस्त विकासखंड़ों के खिलाड़ियों ने भाग लिया । खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन बतौर मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री राजधारी सिंह ने फीता काटने के बाद हरी झंडी दिखा उद्घाटन किया। 



 खेलकूद प्रतियोगिता से पूर्व पूर्व मंत्री राजधारी सिंह ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में जो पहले खेलकूद की प्रथा थी ,जो आज विलुप्त से हो चुकी है और युवा खेलकूद से विमुख हो चुके हैं। इस तरह की प्रतियोगिता आयोजित करने से युवाओं का मनोबल बढ़ता है और जो हमारे पारंपरिक खेल हैं उसके बारे में जानकारी भी मिलती है।  उन्होंने चाइना का उदाहरण देते हुए कहा कि चाइना में आज भी सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल लेकर खिलाड़ी आता है उसका कारण है कि वहां  बचपन से ही बच्चा जिस खेल में रुचि रखता है,उसकी ट्रेनिंग दी जाती है। वही व्यवस्था अपने देश में भी युवाओं को जागरूक करने के लिए बहुत ही जरूरी है। 






 विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित पूर्व जिला पंचायत सदस्य भोला सिंह ने कहा कि आज का युवा जो कल एक बेहतर भारत का निर्माण करने में सहयोग करेंगे, ऐसे युवाओं को खेलकूद जैसी ऐसी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करना ,उन्हें जागरूक करना नितांत आवश्यक है।  खेलकूद प्रतियोगिता में मुख्य रूप से जिला युवा कल्याण अधिकारी  रामानुजन यादव, राज युवा कल्याण परिषद के सदस्य संतोष श्रीवास्तव ,नरेंद्र यादव, बालकृष्ण चौहान ,विनय श्रीवास्तव, अमरनाथ कुशवाहा एवं एवं सभी विकास खंडों के क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी उपस्थित रहे। इसके साथ ही जिन प्रतिभागियों ने इस खेल प्रतियोगिता में भाग ले प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया , उनको प्रमाण पत्र एवं प्रशस्ति पत्र साथ ही एक एक ट्रैकसूट देकर सम्मानित किया गया ।