Breaking News

ददरी मेला में सरकारी राजस्व के साथ ही दुकानदारों के पैसे भी नगर पालिका के अधिकारियों ने किये हजम,पैसे के लिये नगर पालिका चक्कर लगा रहे है दुकानदार

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। ददरी मेला में नगर पालिका के अधिकारियों कर्मचारियों ने जमकर धांधली की है एक तरफ स्थानीय स्तर पर दुकानदारों को दुकान आवंटित करने के लिए एक फार्म छपवाया गया है,जिसके लिये 50 रुपये की वसूली की गई है । यःफॉर्म भरने के बाद दुकानदारों को वापस नगर पालिका को जमा करना पड़ा है । इस फॉर्म के लिये जो धनराशि वसूली गयी है, उसके लिये दुकानदारों को कोई रसीद भी नही दी गयी है ।



बता दे कि नगर पालिका द्वारा अगर 1 रुपये की भी वसूली की जाती है तो वह राजकीय प्रेस प्रयागराज से छपी रसीद पर ही होगी । वही अगर पिछले साल के मेले में निर्धारित शुल्क से अधिक शुल्क की वसूली करनी हो तो इसके लिये पहले बोर्ड से अनुमति लेनी होती है, फिर वसूली की जा सकती है ।




लेकिन इस बार अधिशाषी अधिकारी व इनकी टीम द्वारा न सिर्फ बिना बोर्ड की अनुमति के अधिक शुल्क की वसूली की गई है बल्कि 50 रुपये की वसूली के लिये स्थानीय स्तर पर फॉर्म छपवाकर दुकानदारों को दिया गया है । इस फॉर्म पर छापने वाले प्रेस का नाम और छापे गये प्रतियों की संख्या भी नही छपी है ।  शुरुआती दौर में 50 रुपये देने के बाद, जो फार्म हमारे हाथ लगा है उसका क्रमांक 641 है । यह फॉर्म छपकर आने के बाद स्टोर कीपर के पास भी जमा नही किया गया है । जबकि इसको स्टोर कीपर के रजिस्टर में दर्ज होने के बाद ही वसूली के लिये जिस कर्मचारी को दिया जाता है, उसका नाम लिखा होता है ।




वही इन लोगो द्वारा दुकानदारों के यहां से उधारी में हजारो रुपये का सामान भी लेकर उनको पैसे के लिये अब दौड़ाया जा रहा है । जिन दुकानदारों को गाड़ियों पर सामान लदने के बाद अपने घर जाना चाहिये था, वो दुकानदार अब नगर पालिका कार्यालय का चक्कर लगा रहे है । इनका पैसा तो फंसा ही है अब इनको गाड़ियों को अतिरिक्त किराया भी देना पड़ेगा । ददरी मेला 2021 की बलिया एक्सप्रेस पहली कड़ी प्रकाशित कर रहा है । शीघ्र ही अन्य कड़ियों में दूसरे घोटाले भी प्रकाशित किया जायेगा ।

पीड़ित दुकानदारों का बयान