Breaking News

मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन या उच्च न्यायालय लखनऊ खंडपीठ के सामने 13 दिसंबर को आत्मदाह करने के लिये सीएम योगी को भेजा ट्वीट

 




बलिया ।। चार माह पूर्व बैरिया में दिन दहाड़े हुई जलेश्वर सिंह पूर्व जिला पंचायत सदस्य की हत्या का प्रकरण गहराता जा रहा है । जलेश्वर सिंह के भाई नितेश सिंह ने मुख्यमंत्री को ट्वीट करते हुए मुख्य आरोपी हरि सिंह की गिरफ्तारी न होने पर 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन या उच्च न्यायालय लखनऊ खंडपीठ के सामने आत्मदाह करने की बात की कही है ।

घटना की विस्तृत जानकारी देते हुए नितेश सिंह ने कहा है कि दिनांक 07.07.2021 को चुनावी रंजिश के कारण मेरे गांव के दबंग एवं अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति हरि सिंह ने एक लाख के इनामिया शूटर हरीया पासवान (जो कि दिनांक 3.9.21 को एस०टी०एफ० द्वारा मुठभेड़ में मारा जा चुका है) व अन्य अपराधियों के साथ मिलकर से मेरे भाई बलबीर सिंह (पूर्व जिला पंचायत सदस्य) की लगभग 20 से अधिक गोली मारकर दिनदहाड़े हत्या कर दी जिसके उपरान्त स 0167 2021 धारा 302 120बी भादवि थाना बेरिया में दर्ज है परन्तु पर आज तक पुलिस प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।




 प्रार्थी एवं प्रार्थी के परिवार को किसी भी प्रकार की पुलिस सुरक्षा नहीं प्रदान की गयी है जबकि फरार आरोपियों द्वारा गवाह को जान से मारने की धमकी दी जा रही है जिसके सम्बन्ध में थाना बैरिया में अ०स०- 0207/2021 धारा 506,507 भादवि पंजीकृत कराया गया है।  प्रार्थी के भाई की दिनदहाड़े हत्या हुए लगभग चार माह बीत जाने के पश्चात भी आज तक मुख्य नामजद फरार आरोपी हरि सिंह को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है जबकि फरार आरोपी हरि सिंह रसड़ा विधायक उमाशंकर के संरक्षण में लखनऊ व बलिया में खुलेआम घूम रहा है ।

 जिसकी सूचना पुलिस प्रशासन एवं थाना प्रभारी को देने पर उनके द्वारा कहा जाता है कि कप्तान साहब  मना किये है उनके ऊपर विधायक उमाशंकर सिंह का दबाव है। चार माह बीतने के पश्चात भी उपरोक्त अ.मु 0167/2021 धारा 302, 120बी भादवि थाना बेरिया में नामजद व फरार आरोपी पेशेवर आजीवनात अपराधिक इतिहास वाले है, परन्तु अभी तक उनके ऊपर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही नहीं की गयी, ना ही फरार आरोपियों पर ईनाम घोषित किया गया। उपरोक्त मेरे भाई की हत्या में फरार मुख्य आरोपी हरि सिंह सहित फरार दो अज्ञात शूटरो को न ही गिरफ्तार किया गया और न ही उनके ऊपर ईनाम ही घोषित किया गया है ।


उपरोक्त मुख्य नामजद फरार आरोपी हरि सिंह ने अपराध से करोड़ों अरबो की सम्पत्ति अर्जित की है परन्तु चार से अधिक माह का समय बीत जाने के पश्चात भी आज तक पुलिस प्रशासन द्वारा उसके द्वारा अपराध से अर्जित सम्पत्ति की कुर्की जप्ती की कार्यवाही नहीं की जा रही है।


4 माह पूर्व में दिए गए प्रार्थना के पश्चात दिनांक 25.11.2021 को प्रार्थी के घर आकर लिया पुलिस प्रशासन द्वारा फरार मुख्य आरोपी हरि सिंह की गिरफ्तारी हेतु 10 दिन का समय लेकर गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया था परन्तु उपरोक्त बिन्दुवो पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी, जिससे प्रार्थी मजबूर होकर दिनांक 13.12.2021 को आपके कार्यालय मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन अथवा उच्च न्यायालय लखनऊ खंडपीठ के सामने आत्मदाह करेगा, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी उमाशंकर सिंह "विधायक पुलिस अधीक्षक, बलिया एवं थाना प्रभारी बैरिया, बलिया की होगी।