Breaking News

नगर पालिका का वार्ड नंबर 3 काजीपुरा ,जहां नारकीय जीवन जीने को मजबूर है लोग,जिम्मेदारों ने बन्द कर रखी है आंखे


कार्तिक पूर्णिमा के दिन गंगा स्नान के बाद गंदगी से गुजरते लोग


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। कहने को नगर पालिका का क्षेत्र लेकिन सुविधा के नाम पर बजबजाती नालियां,सड़को पर बहता गंदा पानी और इसी में जानवरों की तरह जीवन जीने को मजबूर लोगो को देखना है तो आप बलिया शहर के वार्ड नम्बर 3 काजीपुरा में चले आइये । आप को दिख जाएगा वो नजारा जो पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को जैसे मुंह चिढ़ाकर कह रहा हो,हम को हटाकर दिखाओ, तब माने की स्वच्छता अभियान चल रहा है ।

बरसात के मौसम में तो यहां के निवासियों को बांस से अस्थायी पुल और छोटी नावों से घर से बाहर और घर आना पड़ता था । जिले के सभी आला अधिकारी जानते है लेकिन कोई भी यहां के निवासियों को इस समस्या से निजात दिला सके ।

पिछले कार्तिक पूर्णिमा से पहले से पाइप लाइन सड़क पर फूटी हुई है लेकिन उसको ठीक कराने के लिये नगर पालिका परिषद के पास फुर्सत ही नही है । जब यही नगर पालिका परिषद अमृत योजना के अंतर्गत करोड़ो की पाइप लाइन लोगो के घरों तक शुद्ध पेयजल पहुंचाने के लिये लगा चुकी है । अब यह अलग बात है कि लोगो के घरों तक कितना पानी पहुंचा है यह जांच के बाद ही पता चल पायेगा ।

देखिये कैसे लोग फूटी हुई पाइप लाइन को मरम्मत कराने के लिये प्रदर्शन कर रहे है लेकिन किसी भी जिम्मेदारों के कानो में जूं तक नही रेंग पायी है । समाजसेवी मोहनीश गुप्ता ने तो सड़क पर पौधे लगाकर विरोध दर्ज कराया,लेकिन नगर पालिका के अधिकारी है कि कुछ देख ही नही रहे है ।