Breaking News

जेपी नड्डा ने बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में विधानसभा चुनाव जितने का दिया मूल मंत्र



ए कुमार

गोरखपुर।। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे गोरखनाथ मंदिर गोरखनाथ बाबा का लिए आशीर्वाद तत्पश्चात अध्यक्ष सम्मेलन चंपा देवी पार्क पहुंच बूथ अध्यक्षों को 2022 विधानसभा चुनाव जीत का दिया मंत्र। 

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा गोरखपुर के वनटांगिया गांव रजही खाले पहुंचे. यहां पर उन्‍होंने 1000 ग्रामीणों से संवाद करने के साथ उन्‍हें पार्टी की सदस्‍यता मोबाइल नंबर पर मिस्‍ड काल देकर दिलवाई. इस दौरान वे गांव के रहने वाले ब्‍लाक अध्‍यक्ष बलराम राजभर के घर गए और वहां पर जलपान के साथ खीर का भी स्‍वाद चखा. इस दौरान उन्‍होंने गांव के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बटन सही वोट पर दब जाता है, तो सरकार बन जाती है. बटन गलत दब जाए तो गोली भी चल जाती है.


गोरखपुर के कुसुम्‍ही जंगल में बसे वनटांगियां गांव रजही खाले में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के साथ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, यूपी चुनाव प्रभारी राधा मोहन सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष स्‍वतंत्र देव सिंह भी रहे. इसके अलावा गोरखपुर के सांसद रविकिशन भी यहां पर मंच पर साथ दिखे. गोरखपुर के वनटांगिया रजही खाले गांव में उन्‍होंने गांव के लोगों को भाजपा की सदस्‍यता दिलाई, इसके साथ ही उनके साथ संवाद भी किया.


भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि आज मुझे इस सम्वाद कार्यक्रम में आने का सौभाग्य मिला. यहां देखने को मिला कि सही नेता, सही पार्टी और सही लोग मिल जाय तो कैसे विकास होता है और  गलत लोग आ जाय तो विकास की जगह विनाश भी हो जाता है. पेड़ लगाना बहुत धर्मार्थ कार्य है. ऐसे लोगों का विकास होता गया. मैं लंबे समय तक वन मंत्री भी रहा. पेड़ लगाना ईश्वरीय काम है. दुर्भाग्य और सरकारों का फर्क देख लीजिए. जब आप लोगों ने पेड़ लगाए दिए, तो कांग्रेस ने आप लोगों को निकालने का काम भी किया. महराजगंज में 2 लोग मारे गए और 28 लोग घायल हुए.


 सीएम योगी आपके साथ आये तब आपका जीवन स्तर सुधरा. आपको किसने रोका था कि फूस का मकान पक्का नहीं बना सकते हैं. किसने कहा था कि कच्‍ची दीवार तक नहीं बना सकते हैं. क्‍यों नहीं बना सकते हैं. आखिर ये अधिकार आपसे छीनने का हक किसने पिछली सरकारों को दिया. 2008 में आपको योगी जी ने सांसद रहते अधिकार दिलाया. 2017 में सरकार बनने के बाद आपको सारे अधिकार सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया. राजस्‍व गांव का दर्जा मिला, तो सभी सरकारी योजनाओं के लाभ आपको मिलने लगे. पक्‍का मकान, सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य की सुव‍िधाएं मिलने लगी. हर तरह की सुविधा मिलेगी जब योगी बाबा की तरह नेता मिल जाय.

 इन्‍हें तो लोग टॉफी वाले बाबा के नाम से पुकारते भी हैं. बटन सही वोट पर दबे तो सरकार बन जाय, गलत बटन चले तो गोली भी चल जाए. यही वजह है कि आपका 2017 के बाद से विकास हो रहा है. जबसे योगी आदित्‍यनाथ यूपी के मुख्‍यमंत्री बने हैं, तब से गांव की तस्‍वीर बदल गई है. मैं यहां पर आया हूं, तो पक्‍के मकान, बिजली सड़क और सारी सुविधाएं दिख रही हैं. घर में बूढ़े बुजुर्ग को बताइए कि भाजपा की सरकार ने उनके लिए क्या किया है. लंबे समय तक सरकार बने रहने का  आशीर्वाद दें. अपने विकास के लिए वोट मांगने आने वालों से कहें कि बाबूजी काम नहीं कर रहे घर बैठो. बाबा जी आ गए हैं. हमारा विकास हो रहा है.  

इस दौरान मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि देश की सबसे बड़ी पार्टी के अध्यक्ष आपसे मिलने के लिए आये हैं. जिस पार्टी के कारण आपके जीवन में नई आजादी का प्रकाश हुआ है, आज उस पार्टी के अध्यक्ष जी का यहां आगमन हुआ है. आपका मैं स्वागत करता हूं. जब जंगल तिनकोनिया नंबर 3 वनटांगिया गांव में जब 17-18 साल पहले मैंने स्कूल खोला था, तो मेरे ऊपर भी मुकदमा हुआ था. 2017 के पहले कोई भी मूलभूत सुविधा नहीं मिलती थी. यहां कच्चे और फूस के मकान थे. आज इनके जीवन मे पक्का मकान, राशन, जमीन का पट्टा, पानी, स्वास्थ्य और स्कूल की सुविधा मिलने लगी है.