Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा "पूर्वज पत्रकार सम्मान योजना " का शुभारंभ 16 नवंबर से



प्रयागराज ।। देशभर के सम्मानित संपादकों पत्रकारों और पत्रकार संगठनों के सम्मान सुरक्षा और शक्ति के लिए कृत संकल्पित संस्था भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर 16 नवंबर से पूर्वज पत्रकार सम्मान योजना का शुभारंभ किया जाएगा ।

        उक्त जानकारी देते हुए भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय ने बताया कि महासंघ प्रति वर्ष अपने विभिन्न आयोजनों में पत्रकारों को सम्मानित और पुरस्कृत करता रहा है । पत्रकारों को लेखनी सम्मान कलम सम्मान पत्रकारिता प्रगति सम्मान कोरोना योद्धा सम्मान के पश्चात जन्मदिन सम्मान योजना की सफलता के बाद अब भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा पूर्वज पत्रकार सम्मान योजना शुरू की जा रही है जिसका श्रीगणेश 16 नवंबर से राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर किया जाएगा । 






इस योजना के तहत महासंघ से जुड़े पत्रकार साथियों द्वारा उनके पूर्वजों के नाम पर सम्मान पत्र देने की योजना क्रियान्वित की जा रही है । विभिन्न जिला और मंडल तथा प्रदेश इकाइयों  द्वारा  शीर्ष और दिग्गज कीर्ति शेष  पत्रकारों के नाम पर भी सम्मान योजना शुरू की जा  सकती हैं । इसके लिए उन्हें केंद्रीय कार्यालय से संपर्क करना होगा । भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा गठित सम्मान अलंकरण चयन प्रकोष्ठ का विस्तार करके इसे अब प्रत्येक प्रांत और मंडल व जिलों में भी सुनियोजित तरीके से संचालित किया जाएगा तथा वहां से प्राप्त प्रस्ताव पर केंद्रीय कार्यालय द्वारा सम्मान पत्र बनाकर सादर प्रेषित किया जाएगा  । 

        डॉ उपाध्याय ने सभी जिला इकाइयों मंडल इकाइयों तथा प्रदेश इकाइयों से अपील की है कि वे अपने यहां विभिन्न सक्रिय और उत्साही पदाधिकारियों से इस योजना के संबंध में प्रस्ताव आमंत्रित करें और इस सम्मान योजना को विस्तार देने में अपना सहयोग प्रदान करें  ।  विशेष जानकारी के लिए राष्ट्रीय संयोजक के व्हाट्सएप नंबर 8299 280 381 पर संपर्क किया जा सकता है ।