Breaking News

बलिया पुलिस दिखी अनोखे रंग में,एसपी दिखे अनाथ बच्चों के संग में








मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर के नेतृत्व में एक तरफ जहां बलिया पुलिस अपराध और अपराधियों पर लगातार कार्यवाही करके अंकुश लगाने में कामयाब हो रही है ,तो वही दूसरी तरफ इसका मानवीय चेहरा भी दिख रहा है । जनपद में कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही श्री नय्यर स्थानीय पुलिस को जनता की मित्र पुलिस बनाने के लिये लगातार प्रयास कर रहे है ।

दीपावली का पर्व हिन्दू धर्म मे एक खास स्थान रखता है । इस दिन को बुराई पर अच्छाई की जीत के बाद के जश्न के रूप में माना जाता है । मान्यता है कि लंका विजय व रावण बध के बाद प्रभु श्रीराम जब अयोध्या पहुंचे तो पूरे अयोध्या राज्य में लोगो ने खुशी में दीपज जलाकर खुशियों का इजहार किया ।

पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर के नेतृत्व में पूरी बलिया पुलिस आज गरीबो, असहायओ को मिठाई व उपहार देती नजर आयी,जो पुलिस अधीक्षक की मानवीय संवेदनशीलता को दर्शाती है ।

       खुशियों के पल बच्चों के संग



पुलिस अधीक्षक बलिया  राजकरन नय्यर  द्वारा दीवाली की पूर्व संध्या पर बाल अनाथ आश्रम  में छोटे- छोटे बच्चो के साथ वार्ता कर मिठाई, फल, उपहार देकर व दिये व फुलझड़ी जलाकर बच्चों के साथ दीवाली मनायी गयी ।बता दे कि पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर  दीपावली पर्व की पूर्व संध्या पर बच्चों के साथ त्यौहार मनाने के लिए बाल अनाथ अश्राम पहुंच कर वहां बच्चो के साथ खुशिंयों के कुछ पल बिताये तथा उन्हे दीपावली त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए मिठाई व दीपावली उपहार भेंट किये तथा उनके साथ मिलकर दीपावली की खुशियां मनाई ।


पुलिस अधीक्षक ने अनाथ आश्रम के बच्चो को जहां गिफ्ट देकर उनके चेहरों पर मुस्कान लायी । वही इन बच्चों संग फुलझड़ी जलाकर यह संदेश दिया कि बेशक वो अपने मां बाप से दूर है लेकिन त्यौहार के दिन इनको कोई कमी नही होने दी जाएगी और मां बाप की तरह प्यार भी दिया जायेगा । पुलिस अधीक्षक ने बच्चो को मिठाई खिलाकर दीपावली की शुभकामनाएं भी दी ।

अपर पुलिस अधीक्षक,सीओ, शहर कोतवाल ने गरीबो में बांटी मिठाई,दिये उपहार








अपने पुलिस अधीक्षक के नक्शेकदम पर चलते हुए अपर पुलिस अधीक्षक विजय त्रिपाठी,सीओ सिटी, शहर कोतवाल बालमुकुंद मिश्र,चौकी इंचार्ज ओकडेनगंज राजीव कुमार पांडेय की टीम ने शहर के हर उस स्थान पर जाकर गरीबो को मिठाई व उपहार दिये, जहां ऐसे लोग बैठे रहते है ।

अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में इस टीम ने रोडवेज बस स्टॉप,रेलवे स्टेशन,महाबीर गढ़ी मंदिर,बालेश्वर जी मंदिर के सामने,भृगु मंदिर आदि जगहों पर बैठकर भीख मांग कर गुजारा करने वालो को मिठाई दी गयी । वही इनके साथ रहने वाले छोटे बच्चों को गिफ्ट मे फुलझड़ी आदि पटाखे दिये गये ।

घूमघूम कर गरीबो को मिठाई व उपहार देते पुलिस को देख, लोगो ने पुलिस की बहुत तारीफ की । कोरोना काल के पहले दौर में लोगो को खोज खोज कर भोजन कराने वाली बलिया पुलिस एक बार फिर पूरी तरह से अपने कप्तान के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती दिखी,जो बलिया के लोगो के लिये सुखद अनुभूति रही ।