Breaking News

पशु तस्कर को बचाने के लिये किये गये बवाल में विनोद राय की गई थी जान,सपा सरकार बनते ही विनोद राय के असली हत्यारे होंगे जेल में : अम्बिका चौधरी




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। फेफना विधान सभा के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन व सम्मान समारोह में पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी पूरे रौ में दिखे । अपने संबोधन में श्री चौधरी ने नरही थाना के गेट पर हुई विनिद राय की मौत के इतिहास को फिर से उभार कर अपने चिरप्रतिद्वंद्वी व मंत्री उपेन्द्र तिवारी को स्व विनोद राय की मौत का सीधे तौर पर कसूर ठहराने का काम किया है । श्री चौधरी ने कहा कि एक पशु तस्कर को बचाने के लिये तत्कालीन विधायक व वर्तमान मंत्री का थाना के गेट पर किये गये बवाल में निरीह विनोद राय की जान गई थी । कहा कि सपा की सरकार बनते ही सब विनोद राय की मौत की दुबारा जांच कराकर असल हत्यारे को जेल भेजा जाएगा ।






बता दे कि चितबड़ागांव मोड़ के पास गुरुवार को फेफना विधानसभा के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओ का सम्मेलन एवं सम्मान समारोह आयोजित हुआ । इस समारोह में सपा के राष्ट्रीय सचिव तारकेश्वर मिश्र को अंगवस्त्रम से सम्मानित किया गया। सभा को संबोधित करते हुए तारकेश्वर मिश्र ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार किसान विरोधी, व्यापार विरोधी तो है ही ,युवाओं को रोजगार भी नहीं मिल पा रहा है । कहा कि कार्यकर्ता  2022 की तैयारी में अभी से जुट जाएं तथा बूथ और यूथ मजबूत करने में अभी से जुट जाएं। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्रीअंबिका चौधरी ने कहा कि करोना काल में भारत के एक पूंजीपति की 39 प्रतिशत तो दूसरे की 44 प्रतिशत आमदनी बढ़ी है। केंद्र सरकार पूंजीपतियों के इशारे पर चल रही है ,गरीब जनता को लूट कर पूंजिपतियों की झोली भरने का काम कर रही है। अंबिका चौधरी ने कहा कि 12 अगस्त 2016 को नरही थाने के गेट पर एक पशु तस्कर को बचाने के लिए वर्तमान मंत्री ने थाने के गेट पर बवाल कराया था।नरही निवासी एक निर्दोष विनोद राय को गोली लगने से मौत हुई थी । कहा कि सपा की सरकार बनने पर विनोद राय हत्याकांड की फिर से जांच करा कर असली अपराधी का खुलासा किया जाएगा और अपराधी को जेल जाना पड़ेगा । 

आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान मंत्री के इशारे पर पशु तस्करी और शराब तस्करी का धंधा जोरों पर चल रहा है जिसका सबूत मेरे पास है। कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजक बंशीधर यादव ने कहा कि फेफना विधानसभा के अधिकांश गांवों में जानबूझकर झगड़ा लगाकर गोलबंदी करने का नया चलन शुरू हो गया है। यह सब वर्तमान मंत्री उपेंद्र तिवारी के इशारे पर चल रहा है। 

सभा की अध्यक्षता सपा के जिला अध्यक्ष राज मंगल यादव संचालन जयपाल यादव ने किया । इस मौके पर सनातन पांडेय, पूर्व मंत्री व्यास जी गोंड,सुभासपा के जिला अध्यक्ष सुग्रीव राजभर, सीमा राजभर, कुबेर तिवारी, चंद्र शेखर उपाध्याय, गिरजा राय, गोविंद जी, कुबेर तिवारी, विरेन्द्र पासवान, विनोद यादव, बीरलाल, अशोक यादव, भृगु नाथ राजभर,बुनेला, अनिल राय, संजय भारती, शिवनारायण, परशुरामजी आदि लोग उपस्थित रहे। बंशीधर यादव ने सफल आयोजन के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।