Breaking News

दयाशंकर सिंह ने बलिया में भाजपा का बढ़ाया कुनबा,अजय समाजसेवी, छट्ठू राम,शैलेन्द्र सिंह पप्पू को डॉ दिनेश शर्मा व लक्ष्मीकांत बाजपेयी के हाथों दिलवायी भाजपा की सदस्यता



मधुसूदन सिंह

बलिया। आगामी विधानसभा चुनाव में शह और मात का खेल शुरू हो गया है । बलिया की राजनीति में खासा दखल रखने वाले भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने एकबार फिर साबित किया कि बलिया में उनका सिक्का आज भी चलता है । श्री सिंह ने बलिया नगर पालिका के निर्दल चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी को उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा और भजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी के हाथों भाजपा का दुपट्टा ओढ़ाकर बीजेपी का सदस्य बनवाया । 

बता दे कि श्री समाजसेवी ने सपा के कद्दावर उम्मीदवार पूर्व चेयरमैन संजय उपाध्याय और भाजपा के संजीव कुमार डंपू को चित्त करते हुए नगर पालिका चेयरमैन की कुर्सी हथियायी थी । भाजपा के वरिष्ठ नेता लक्ष्मण सिंह चुनाव जीतने के बाद से ही समाजसेवी को भाजपा में शामिल करने के प्रयास में थे लेकिन श्रेय दयाशंकर सिंह ने हासिल करने में सफलता पायी । बता दे कि यह समाचार मिलते ही अजय कुमार समाजसेवी के समर्थको, शुभचिंतकों में खुशी की लहर दौड़ गयी और बधाई देने वालो का तांता लग गया । श्री समाजसेवी के बीजेपी में शामिल होने से दयाशंकर सिंह का नगर विधान सभा के समर्थको में अच्छा खासा इजाफा हुआ है ।






दयाशंकर सिंह ने दूसरा बड़ा काम श्री छट्ठू राम जैसे कद्दावर दलित नेता को पार्टी में शामिल करके किया है । श्री राम का जनाधार काफी अच्छा है और ये जनहित के कार्यो के लिये सड़क से सदन तक आवाज उठाने वाले लोकप्रिय जननेता के रूप में जाने जाते है ।बता दे कि श्री छट्ठू राम पहले बसपा में संगठन में शीर्ष पर थे । टिकट बंटवारे में उपेक्षा से आहत होकर बसपा को छोड़कर सपा की सदस्यता ग्रहण किये थे । मंगलवार को इसको भी छोड़कर भाजपा की सदस्य्ता ग्रहण कर सपा नेताओं को भी चौकाने का काम किये । श्री राम को भी भाजपा में लाने जा सेहरा दयाशंकर सिंह के ही सिर बंधा है । श्री राम बेल्थरारोड से भाजपा के प्रत्याशियों में दमदार चेहरा बनकर अपनी दावेदारी प्रस्तुत करेंगे ।




बलिया, बेल्थरारोड के बाद दयाशंकर सिंह ने रसड़ा विधानसभा क्षेत्र में भी पार्टी को मजबूत करने का काम किया है । इस क्षेत्र के चर्चित युवा नेता शैलेंद्र सिंह पप्पू को मंगलवार को अजय समाजसेवी और छट्ठू राम के साथ ही भाजपा की सदस्यता दिलवाने काम किया है ।





जैसे ही इसकी जानकारी जिले में हुई इन नेताओं को टेलीफोन से बधाईयों का दौर मिलना शुरू हो गया। गौरतलब हो कि विगत कई माह से रसड़ा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा से तैयारी करने जा रहे शैलेंद्र सिंह पप्पू लखनऊ में जमे हुए थे और इस बीच दयाशंकर सिंह के सहयोग से कई बड़े नेताओं से  संपर्क बनाया और पार्टी में शामिल हुए।पार्टी में शामिल होने के बाद जैसे ही अजय, शैलेंद्र और छट्ठू लखनऊ पार्टी कार्यालय से बाहर निकले उनके स्वागत के लिये समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी।

 भारतीय जनता पार्टी के लखनऊ कार्यालय में जिले के चेयरमैन अजय कुमार समाजसेवी, शैलेंद्र सिंह पप्पू और छट्ठू राम को पार्टी में शामिल किया गया । इस दौरान डिप्टी सीएम दिनेश कुमार शर्मा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा0लक्ष्मीकांत वाजपेयी और प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने बलिया के नेताओं का पार्टी में स्वागत किया और पार्टी को और आगे बढ़ाने के लिये अलग-अलग जिम्मेदारी भी दी।


लखनऊ में चेयरमैन अजय कुमार के स्वागत में उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान समर्थकों ने अजय कुमार को माला पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर आनंद सिंह, विनोद सरावगी, डा0नागेंद्र सिंह, अमित कुमार गुप्ता, सक्षम आदि मौजूद रहे।