Breaking News

ददरी जिला केशरी बने अभिषेक पांडेय,भारतेंदु कला मंच पर 16 जोड़ी पहलवानों की कुश्ती के बाद हुआ फैसला







विक्की कुमार गुप्ता

बलिया ।।  ऐतिहासिक ददरी मेला के भारतेंदु कला मंच पर आयोजित जिला केसरी दंगल प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए पहलवानों ने अपने-अपने दांवपेंच का प्रदर्शन किया। इस मौके पर 16 जोड़ियों की कुश्ती के बाद जिला केशरी का चुनाव किया गया। जिसमें जमुआ के अभिषेक पांडेय पहलवान को जिला केशरी का खिताब मिला। जबकि उपविजेता ताड़ीबड़ागाव के प्रद्युम्न यादव रहे।

 इस मौके पर कुल 16 जोड़ी पहलवानों ने अपने-अपने दांवपेंच का प्रदर्शन कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं इस बार महिला पहलवानों ने भी दंगल में भाग लिया।दंगल प्रतियोगिता में जिले के विभिन्न हिस्सों से आए पहलवानों में रसड़ा, ताड़ीबड़ागांव, चिलकहर, खटंगी, नगरा, जनपद सहित विभिन्न अखाड़ों के पहलवान आए थे। अपने-अपने भारवर्ग में पहलवानों ने दांवपेंच दिखाए।






 कोच  प्रभुनाथ पहलवान, अध्यक्ष बबलू सिंह नगरा ,सूबेदार यादव  ने कुश्ती लड़ रहे पहलवानों को राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय नियमों का हवाला देते हुए बहुत ही सहज तरीके से कम समय मेें कुश्ती कराया। अंत में पूर्व जिला केशरी रसड़ा के सर्वेश पहलवान को भी सम्मानित किया गया।

 इस दौरान नगर पालिका परिषद अध्यक्ष अजय कुमार समाजसेवी,नगर पालिका रसड़ा के अध्यक्ष प्रतिनिधि वशिष्ठ नारायण सोनी तथा नगर पंचायत चितबड़ागांव के चेयरमेन केसरी नंदन त्रिपाठी साथ , पुना सिंह ने पहलवानों को  सम्मानित किया। संचालन मनोज कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर दर्शकों ने पहलवानों का उत्साहवर्धन किया। कु्श्ती के दौरान पंडाल दर्शकों से भरा रहा।