Breaking News

17 अति पिछड़ी जातियों ने पूर्व सांसद के नेतृत्व में अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिये भरी हुंकार,सीएम के आदेश के बाद भी नही मिल रहा प्रमाण पत्र

 


अभियेश मिश्र

बिल्थरारोड बलिया ।। नगर के  सीएचसी सीयर के समीप स्थित शहीद अतवार राजभर के शहीद स्मारक प्रांगण में पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर के नेतृत्व में मंगलवार को सत्रह अति पिछड़ी जाति अनुसूचित जाति आरक्षण संघर्ष मोर्चा की एक बैठक आयोजित किया। बैठक में मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल पूर्व सांसद से मिलकर सभी 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का मांग किया।

 इस मौके पर पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री   योगी आदित्यनाथ जी द्वारा 29 जून 2019 को 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए भेजा। अब जिलाधिकारी को इन सभी जातियों का प्रमाण पत्र जारी करने का आदेश दिया है। किन्तु अभी इन जातियों का अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र नही  बन रहा है।  जबकि यह काम केंद्र का है। 






 कहा कि कुछ जातीय नेताओ ने सिर्फ इन सभी जातियों के लाभ लेकर  विधायक व मंत्री बनने का काम किया। अनुसूचित जाति में शामिल नही करा पाया। कहा कि  यह मोर्चा  किसी भी दल के नेता से नही मिलेगा। स्वयं संघर्ष मोर्चा का एक प्रतिनिधि मंडल केंद्र सरकार से मिलकर बिन्द, मल्लाह, राजभर, प्रजापति, कश्यप, केवट, निषाद, कुम्हार, धीमर, बाथम, गोदिया, भर तुरहा, गौड, कबर, धीवर, तुरैया सभी 17 जातियों को अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र जारी करायेगा। इस जाति के लोग बीजेपी को मत दिया है। और आगे भी अपना मत बीजेपी को देगा।  मोदी जी शीघ्र ही  कैविनेट में पास कर इन सभी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल कर जाति प्रमाणपत्र बनवाने का आदेश करेगे। इस मौके पर कटेशवर प्रसाद राजभर, रामदरश, रामबिलास प्रजापति, ईश्वर प्रसाद निषाद, लालचंद राजभर, सखिचन्द राजभर, अटल राजभर, मनीष सहित भारी संख्या में  संघर्ष मोर्चा के लोग मौजूद रहे।