Breaking News

रिश्वत लेते महिला लेखपाल का वीडियो वायरल

 


ए कुमार

बाराबंकी ।। योगी सरकार एक तरफ तो जीरो टारलेन्स का बड़ा दावा करती है। और भष्टाचार मुक्त करने की बात करती है। वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के कर्मचारी व अधिकारी इन निर्देश की धज्जियां उड़ाते हुये नजर आ रहे हैं। यूपी राजधानी से सटे बाराबंकी जिले में तैनात एक महिला लेखपाल का घूस लेते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। महिला लेखपाल इस वीडियो में एक किसान से काम के एवज में पैसे लेते हुए नजर आ रही हैं। वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय किसान यूनियन ने उप जिलाधिकारी से लिखित शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। लेकिन अभी तक अधिकारियों ने इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

पूरा मामला बाराबंकी जिले के फतेहपुर तहसील का है। यहां एक किसान के कागजात सही करने के नाम पर महिला लेखपाल का घूस लेते वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में रंडवारा गांव में तैनात हल्का लेखपाल पल्लवी पटेल घरौनी सही करने के नाम पर भोले-भाले किसान को गुमराह कर धन उगाही करते हुये नजर आ रहा है।



 किसान ने महिला लेखपाल को पैसे दिए इसी बीच धन उगाही का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। पूरा मामला रंडवारा गांव से जूडा हुआ है। इस गांव के किसान हंसराज से घरौनी सही करने के नाम पर हल्का लेखपाल पल्लवी पटेल 5 हजार रुपए की धन उगाही कर रही थी। लेकिन किसान ने इसका वीडियो बनाकर किसान यूनियन को दिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसमे लेखपाल घूस लेते हुये नजर आ रहे हैं।

 इस पूरे मामले में भारतीय किसान यूनियन भानुगुट के तहसील अध्यक्ष ने उप जिलाधिकारी फतेहपुर को घूसखोर लेखपाल पर कार्रवाई किए जाने की लिखित शिकायत की है और कहा है कि इस भ्रष्ट लेखपाल पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाए ताकि भोले-भाले किसानों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। लेकिन अभी तक तहसील प्रशासन की ओर से इस महिला लेखपाल पर किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है। जो लगातार चर्चा का विषय बनी हुई है।