Breaking News

आपराधिक मामलों में जेल जा चुके पत्रकारों से वापस ली जाय मान्यता प्राप्त पत्रकार का तमगा



बलिया ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय महासचिव/प्रभारी पूर्वी जोन मधुसूदन सिंह ने उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से प्रदेश में आपराधिक मामलों में संलिप्त/गंभीर धाराओ में जेल की यात्रा करके वापस आने वाले पत्रकारों से मान्यता प्राप्त पत्रकार की मान्यता समाप्त करने की मांग की है । श्री सिंह ने कहा है कि प्रदेश में फर्जी अर्हता के द्वारा मान्यता दिलाने का एक रैकेट काम कर रहा है , जिसकी जांच जरूरी है ।



कहा कि आपराधिक मामलों/गंभीर मामलों में जेल की हवा खा चुके पत्रकार भी स्थानीय प्रशासन/पुलिस प्रशासन से सांठगांठ करके,अपने आपराधिक कृत्यों को छुपाकर मान्यता का नवीनीकरण करा लें रहे है, जो अर्हता रखने वाले पत्रकारों के साथ धोखा है । यही नही बड़े अखबारों में काम करने वाले वरिष्ठ पत्रकार भी छोटे अखबारों से मान्यता लेकर बड़े अखबारों में नौकरी कर रहे है, जो कही से भी सही नही है । इस बात की भी जांच होनी चाहिये ।

कहा कि पूरे प्रदेश में एक अभियान चलाकर सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों की गहनता के साथ और पुलिस वेरिफिकेशन कराकर जांच करानी आवश्यक है । इस जांच में अर्हता के सभी मानकों की जांच अगर हो गयी तो प्रदेश में एक बड़ी संख्या में मान्यता प्राप्त पत्रकार बनने और बनाने वालों का भंडाफोड़ हो जायेगा ।