Breaking News

एक ने शोषणविहीन समाज बनाने की परिकल्पना की, तो दूजे ने जय जवान जय किसान के नारे से देश को चाहा बनाना खुशहाल

 






प्राथमिक विद्यालय अलावलपुर पर धूमधाम से मनाई गई गांधी व शास्त्री  जयन्ती 

बलिया ।। हमारे देश मे 2 अक्टूबर को दो महान विभूतियों का जन्म हुआ जो सादगी,ईमानदारी और सच्चरित्र की प्रतिमूर्ति थी । एक ने समाज को शोषणविहीन व समरसता वाला बनाना चाहा ,तो दूजे ने देश की रक्षा करने वाले जवानों और देश के लोगो को अपनी हाड़तोड़ मेहनत से रोटी खिलाने वाले अन्नदाता किसानों की जय करके देश की सुरक्षा को चाकचौबंद किया तो वही दूसरी तरफ किसानों को अधिक अन्न उत्पादन करने के लिये प्रेरित किया और जय जवान जय किसान का नारा बुलंद किया ।

दुनिया में जब जब क्षमा, दया ,करुणा आपसी सौहार्द और प्रेम की बात की जाएगी हमें गांधी याद आएंगे । महात्मा गांधी ने शोषण विहीन समाज का सपना देखा  जिसमें आपसी प्रेम और भाईचारा बना रहे । इसके लिए वे  जीवन पर्यंत लड़ते रहे।  उक्त बातें जनपद के वरिष्ठ रंगकर्मी आशीष त्रिवेदी ने गांधी जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता कहीं ।

  श्री त्रिवेदी ने कहा कि धन्य है हम कि हमें गांधी जैसा नायक मिला । गांधी के साहस और उनका आत्मबल का नतीजा था कि अंग्रेजों को घुटने टेकने पड़े ।‌ बता दे प्राथमिक विद्यालय अलावलपुर शिक्षा क्षेत्र हनुमानगंज बलिया में महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री और जय जवान जय किसान का नारा देने वाले लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई । 



इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रदीप  कुमार यादव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चे में गांधी और शास्त्री बनने की क्षमता है जरूरत है इन्हें उचित मार्गदर्शन की।

  इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं गांधी और शास्त्री जी के जीवन पर आधारित झांकी प्रस्तुत की गई । सभा  को विद्यालय की शिक्षिका संध्या पाण्डेय  ने भी संबोधित किया।  इस अवसर पर विद्यालय की शिक्षिका रीना चौहान,  कुमकुम सिंह,  प्रिया त्रिपाठी अवधेश कुमार  भी उपस्थित रहे।  


इस अवसर पर स्वच्छता हेतु शपथ पूरे विद्यालय परिवार के शिक्षकों और बच्चों द्वारा लिया गया ।  कार्यक्रम के अंत  में सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को संकल्प संस्था के सचिव आशीष त्रिवेदी द्वारा पुरस्कृत किया गया।  कार्यक्रम का संचालन विद्यालय की  शिक्षिका अंजली तोमर ने किया।  प्रधानाध्यापक द्वारा अतिथियों का आभार व्यक्त किया गया।