Breaking News

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के 14 सदस्यों को मिला पत्रकारिता प्रगति सम्मान



प्रयागराज ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ में  विशिष्ट सदस्यता अभियान के तहत विशेष योगदान के लिए 14 पत्रकारों को     पत्रकारिता प्रगति सम्मान प्रदान किया गया । उपरोक्त जानकारी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय मुख्य महासचिव मथुरा प्रसाद  धुरिया  ने देते हुए बताया कि अनिल कुमार पांडेय लुधियाना ,जगदीश प्रसाद यादव मधुबनी ,श्रीचंद माखीजा बिलासपुर, राजकुमार याज्ञिक  चित्रकूट,सूरज विश्वकर्मा जौनपुर ,माधवेंद्र प्रताप सिंह जौनपुर, राजेंद्र सिंह प्रयागराज, मोहम्मद कलीम खान अमेठी, ओंकार नाथ सिंह अंबेडकरनगर ,अजय कुमार पांडेय प्रतापगढ़, ऋतुराज पांडे प्रयागराज, जय कुमार राजा प्रयागराज, मोहम्मद रिजवान सैफ खान प्रयागराज एवं प्रभा शंकर ओझा प्रयागराज को संगठन में सदस्यता विस्तार के लिए पत्रकारिता प्रगति सम्मान  से अलंकृत किया गया है । यह सम्मान आगामी 17 नवंबर को श्रृंगवेरपुर में आयोजित भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के विशेष अधिवेशन में प्रदान किया जाएगा ।



श्री धुरिया ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉक्टर भगवान प्रसाद उपाध्याय एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मुनेश्वर मिश्र के संयुक्त प्रयास से महासंघ पूरे देश में इस समय अग्रणी पत्रकार संगठनों में शामिल हो चुका है पूरे देश के 14 प्रदेशों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाला यह संगठन उत्तर प्रदेश के 40 से अधिक जनपदों में सक्रिय इकाइयों के माध्यम से पत्रकारों के सम्मान सुरक्षा और उनके शक्ति के लिए प्रयासरत है भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की मासिक पत्रिका  साहित्यांजलि प्रभा   

 पूरे देश में पत्रकारों साहित्यकारों और कवियों के बीच लोकप्रिय हो रही है जिसका स्वरूप और उसकी साज-सज्जा जनवरी 2022 से और अधिक आकर्षक व संग्रहणीय बनाने के लिए उसमें परिवर्तन किया जा रहा है पत्रिका के संपादक मंडल में भी व्यापक फेरबदल किया जाएगा और अन्य सहयोगियों को पत्रिका में शामिल करके उसे और अधिक उपयोगी बनाया जाएगा श्री धुरिया ने बताया कि संगठन अपने परिचय का मोहताज नहीं है बस संगठन के साथियों का सहयोग इसी प्रकार अनवरत मिलता रहा तो यह संगठन अपने सदस्यों की अनेक समस्याओं के समाधान के लिए सदैव तत्पर रहेगा 

      श्री धुरिया ने सभी सदस्यों और पदाधिकारियों से अपील किया है कि सभी लोग मिलकर सदस्यता अभियान में तेजी ले आएं और इस माह के अंत तक अधिकाधिक सदस्य बनाकर संगठन की सभी इकाइयों को पुनर्गठित करने में अपनी महती भूमिका निभाएं जिससे 5 दिसंबर को बलिया में होने वाले उत्तर प्रदेश इकाई के प्रांतीय सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाया जा सके ।

उत्तर प्रदेश के सम्मानित होने वाले साथियो को हार्दिक शुभकामनाएं

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ,उत्तर प्रदेश के मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभाशंकर ओझा के साथ ही प्रदेश के सभी 10 सम्मानित होने वाले सदस्यों/पदाधिकारियो को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त किया है कि इसी तरह प्रदेश के साथी राष्ट्रीय फलक पर परचम लहराते रहेंगे ।

कहा कि पत्रकारिता प्रगति सम्मान से सम्मानित होने वाले सभी साथी महासंघ के अनमोल मणि की तरह है और ये लोग अन्य सदस्यों के लिये प्रेरणास्रोत होने का काम करेंगे । कहा कि मुझे विश्वास है कि इन साथियो को देखकर महासंघ में एक प्रतिस्पर्धा का दौर शुरू होगा,जो महासंघ को नई ऊंचाई पर ले जाएगा ।